Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal: ED का समन गैर-क़ानूनी, ईमानदारी मेरी सबसे बड़ी ताकत ;...

Arvind Kejriwal: ED का समन गैर-क़ानूनी, ईमानदारी मेरी सबसे बड़ी ताकत ; बोले CM केजरीवाल

India News (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal: दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने दावा किया कि उनके पास सूचना है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) गुरुवार सुबह केजरीवाल के आवास पर छापा मारेगी और फिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। हालाँकि, ताजा जानकारी यह है कि दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर की तरफ जाने वाले दोनों रास्ते खोल दिए गए हैं। जिन्हें पहले दिल्ली पुलिस ने बंद कर दिया था। साथ ही साथ सीएम आवास के स्टाफ को भी अंदर जाने से रोक दिया था।

04-01-2024, 14:45

कल या परसों ED करेगी गिरफ्तार- सौरभ भारद्वाज

बता दें, दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ईमानदारी का दूसरा नाम अरविंद केजरीवाल हैं। वो अपनी ईमानदारी के दम पर दिल्ली के मुख्यमंत्री बने हैं। हमारे पास सूचना है लेकिन हम अपने सूत्र नहीं बता सकते। ED सूत्रों के हवाले से कह रही है कि आज गिरफ्तार नहीं करेंगे। आज तो ऐसे भी गिरफ्तार नहीं कर सकते क्योंकि खेल खुल गया। अब कल या परसो करेंगे।

04-01-2024, 12:15

हमारे शरीर में खून का हर कतरा देश के लिए है- केजरीवाल

केजरीवाल ने यह भी कहा ‘CBI ने मुझे 8 महीने पहले मुझे बुलाया था मैं गया था, लेकिन ईडी के समन गैरकानूनी हैं। ये पूछताछ के बहाने मुझे अरेस्ट करना चाहते हैं। जो बीजेपी से नहीं मिलता, उसे ये जेल भेज देते हैं। मनीष सिसोदिया, संजय सिंह को भी इन्होंने इसलिए जेल में डाला। अगर वे भी बीजेपी से हाथ मिला लेते , तो जेल से बाहर होते। जो भी इनसे हाथ मिला लेता है, वह ईमानदार हो जाता है। जो कुछ भी इस देश में चल रहा है वह खतरनाक है। हमारे शरीर में खून का हर कतरा देश के लिए है। हम हमेशा देश के लिए लड़े हैं।

04-01-2024, 12:12

करप्शन का एक भी पैसा नहीं मिला- केजरीवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप लोग दो साल से शराब घोटाले का नाम सुन रहे हैं। लेकिन अभी तक घोटाले में एक भी पैसा नहीं मिला। क्योंकि घोटाला हुआ ही नहीं। अगर होता तो पैसा मिलता। उन्होंने कहा, BJP झूठे आरोप लगाकर मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना चाहती है।

04-01-2024, 12:06

ये गैरकानूनी क्यों हैं, इनका जवाब मैंने ED को दिए हैं- केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, खुलेआम गुंडा गर्दी चल रही है। किसी को भी पकड़कर जेल डाल दो। मेरी सबसे बड़ी ताकत ईमानदारी है। ये झूठे केस लगाकर मेरी ईमानदारी पर चोट करना चाहते हैं। मेरे वकील ने बताया कि ये सभी समन गैरकानूनी हैं। ये गैरकानूनी क्यों हैं, इनका जवाब मैंने ED को दिए हैं। अगर ये सही समन भेजते हैं, तो मैं जांच में सहयोग करूंगा। बीजेपी का मकसद सही जांच करना नहीं है, बल्कि लोकसभा चुनाव में मुझे प्रचार करने से रोकना। इनका मकसद है कि मुझे पूछताछ के बहाने बुला लो और गिरफ्तार कर लो, ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर पाऊं।

04-01-2024, 12:05

ईमानदारी मेरी सबसे बड़ी ताकत है

04-01-2024, 12:04

देश के ईमानदार नेताओं को जेल में डाला जा रहा -केजरीवाल

04-01-2024, 12:03

एक पैसे का करप्शन नहीं हुआ -केजरीवाल

04-01-2024, 12:02

बीजेपी नेताओं को डराकर पार्टी में शामिल करना चाहती है। ईडी का समन गैर -क़ानूनी है। मैंने इसपर पात्र लिखकर जवाब दे दिया है। अगर सही समन आया तो मैं जवाब देने जाऊंगा।

04-01-2024, 12:01

‘मुझे मिला समन गैर-क़ानूनी’, CM केजरीवाल

04-01-2024, 11:45

12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे सीएम केजरीवाल

मिलीजानकारी के अनुसार, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस दौरान आरोपों पर जवाब दे सकते हैं।

04-01-2024, 10:49

6 से 8 जनवरी तक गुजरात दौरे पर रहेंगे केजरीवाल

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 6 से 8 जनवरी तक गुजरात के 3 दिवसीय दौरे पर रहेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे और राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। वह जेल में बंद पार्टी नेता चैत्र वसावा और उनके परिवार से भी मिलेंगे। AAP आप ने इस बात की जानकारी दी।

04-01-2024, 10:43

सीएम केजरीवाल अरेस्ट होंगे या नहीं? ED ने किया क्लियर

वहीँ, ED के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उसने केजरीवाल के घर छापेमारी की खबर को अफवाह बताया है। साथ ही साथ उसका आज छापेमारी का कोई इरादा नहीं है। मालूम हो, इससे पहले AAP की ओर से कहा गया कि अगर ED सीएम केजरीवाल के आवास पर पंहुचती है तो पार्टी नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। दरअसल, कथित आबकारी नीति घोटाले मामले में तीसरी बार सीएम केजरीवाल को ईडी ने समन जारी किया था, जिसके बाद वह उसके सामने पेश नहीं हुए। सीएम ने इस समन को अवैध बताया।

04-01-2024, 10:00

ईडी अरविंद केजरीवाल के जवाब की जांच कर रही है और उन्हें चौथा समन जारी करेगी

केजरीवाल के इस कदम पर बीजेपी ने साधा निशाना

बता दें, दिल्ली सीएम द्वारा ईडी के सामान के अवैध बताये जाने के बाद बीजेपी ने इस कदम पर कड़ा प्रहार किया है। नेता प्रवेश वर्मा ने केजरीवला पर निशाना साधते हुए कहा है कि ED को अपने पापों का जवाब देने से अरविंद केजरीवाल कांप क्यों रहे हैं? समन का जवाब देने से भागना क्यों जब कुछ गलत नहीं किया तो ? अब न चुनाव में जाना है और विपश्यना भी खत्म हो गई !इसके आगे उन्होंने पूछा क्या अरविंद केजरीवाल अपने आप को कानून से ऊपर मानते हैं, लेकिन भ्रष्टाचार का जवाब तो आपको देना होगा।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular