Friday, July 5, 2024
HomeCrimeEducation Minister Chandrashekar: रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करना पड़ा भारी, विधायक चंद्रशेखर...

Education Minister Chandrashekar:

Education Minister Chandrashekar: बिहार के शिक्षा मंत्री और आरजेडी विधायक चंद्रशेखर द्वारा श्रीरामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी दी गई थी। जिस मामले में दिल्ली में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। आपको बता दे दिल्ली के एक वकील ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस में शिकायत दी है। जिसमें कहा गया है कि एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

आपको बता दें कि विधायक चंद्रशेखर ने रामचरित मानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया था। चंद्रशेखर ने पटना में नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए रामचरित मानस को समाज को बांटने वाला ग्रंथ बताया था। समारोह के बाद जब उनसे इस संबंध में सवाल किए गए तो उन्होंने अपने शब्दों को सही ठहराया।

इन धाराओं के तहत किया अपराध

आपको बता दे दिल्ली के वकील विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा कि शिक्षा मंत्री ने भड़काऊ, अपमानजनक और रामचरितमानस पर बयान देकर हिंदूओं की आस्था को आहत किया है। उन्होंने भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और बी, 295, 298 और 505 के तहत अपराध किया है, जो बहुत गंभीर प्रकृति के हैं। विनीत ने शिकायत दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त को दी है।

 

ये भी पढ़े: आने वाला है लोहड़ी का पर्व, इन हेयर स्टाइल्स के साथ कंप्लीट करें अपना लोहड़ी लुक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular