होम / बुराड़ी रोड पर जलजमाव को खत्म करने की कवायद शुरू

बुराड़ी रोड पर जलजमाव को खत्म करने की कवायद शुरू

• LAST UPDATED : June 10, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार 4.95 करोड़ की लागत से हिरनकी बांध से नत्थूपुरा के बीच नाले का निर्माण करवाएगी। इस नाले से बरसात के दिनों में बुराड़ी रोड पर होने वाले जलजमाव को खत्म करने में मदद मिलेगी। इस बाबत शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने परियोजना को मंजूरी दी। बता दें कि बुराड़ी रोड पर रोजाना हजारों वाहनों की आवाजाही होती है और बुराड़ी रोड बहुत-सी कॉलोनियां के लिए मुख्य मार्ग का काम करता है।

नाले के निर्माण के बाद जलजमाव की समस्या होगी खत्म

इस नाले के निर्माण के बाद वहां जलजमाव की समस्या नहीं होगी व स्थानीय लोगों को मानसून के समय जलजमाव के कारण लगने वाले ट्रैफिक से राहत मिलेगी। इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि बुराड़ी रोड पर जलनिकासी का कोई स्थाई बंदोबस्त न होने के कारण मानसून के दौरान रोड पर आवाजाही करने वाले व स्थानीय कॉलोनियों में रहने वाले लोगों काफी समस्या का सामना करना पड़ता है।

समस्या के समाधान के लिए त्वरित संज्ञान लेने का दिया गया है निर्देश

इस समस्या का संज्ञान लेते हुए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को इस पर त्वरित संज्ञान लेने का निर्देश दिया गया है साथ ही उपमुख्यमंत्री द्वारा उन्हें नाले के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है ताकि स्थानीय लोगों की आवाजाही में कोई समस्या न आए। बता दें कि बुराड़ी रोड पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधीन आता था जिसे बाद में पीडब्ल्यूडी द्वारा टेकओवर किया गया।

रोड की हिरनकी बांध से नत्थूपुरा के बीच अपनी कोई जलनिकास प्रणाली नहीं है। जिस कारण यहां बरसात के दिनों में रोड पर जलजमाव हो जाता है और रोड की सतह भी खराब होती है। इस बाबत स्थानीय लोगों की समस्या पर तुरंत संज्ञान लेते हुए केजरीवाल सरकार ने यहां नाले के निर्माण को मंजूरी दी है।

Also Read : दिल्ली के पांच सितारा होटल में महिला से दुष्कर्म, आरोपी फरार

Also Read : देश के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox