Monday, July 8, 2024
HomeDelhiEid Ul Fitr 2023: दिल्ली के बाजारों में बनी हुई रौनक, ईद...

India News (इंडिया न्यूज़), Eid Ul Fitr 2023, दिल्ली: इस समय देश के चारों तरफ को ईद को लेकर लोगों के बीच रौनक बनी हुई है, चारों तरफ चहल-पहल दिखाई दे रही है। आपको बता दें इन दिनों मुस्लिम समुदाय के रमजान चल रहा है। इसके बाद आने वाली ईद की तैयारी को लेकर लोगों में एक अलग तरह का उत्साह देखने को मिल रहा है। इसको लेकर भारी संख्या में लोग दिल्ली के चर्चित बाजारों में खरीददारी के लिए पहुंच रहे हैं। बता दे दिल्ली के लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट की रौनक कुछ अलग ही देखी जा रही है। हर बार की तरह इस बार भी बाजार की रौनक चकाचौंध करने वाली है।

ड्राइ फ्रूट्स की खरीदारी में दिख रही रूझान

जानकारी के लिए बता दे रमजान के बाद ईद पर अनेक प्रकार के व्यंजन तैयार किए जाते हैं। जिसमें ड्राइ फ्रूट्स का इस्तेमाल ज्यादा किया जाता है। इसी को लेकर बजारों में काजू, किशमिश, मुनक्का बादाम, अखरोट आदि. की खरीददारी बढ़ गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि रमजान और ईद के मौके पर बाजारों में ड्राई फ्रूट के दामों में कुछ खास बढ़ोतरी नहीं देखी जा रही है।  बादाम के दाम 570 से 600 रूपये प्रति किलो है. किशमिश के दाम 250 से 270 रुपये प्रति किलो और काजू के दाम 575 से 600 प्रति रुपये किलो देखे जा रहे हैं। वैसे इन दिनों ड्राई फ्रूट की खरीददारी के लिए भी खास तौर पर रोजा रखने वाले रोजेदार और ईद पर खास व्यंजन बनाने वाले लोगों की संख्या सबसे अधिक देखी जा रही है।

कपड़े की दुकानों पर दिख रही भीड़ 

बता दे लाजपत नगर का सेंट्रल मार्केट लेटेस्ट फैशन वाले कपड़ों के लिए जाना जाता है। इस मार्केट में कपड़े की दुकानों पर भी लोगों की खासी भीड़ देखी गई। अपने बच्चों व परिवार के साथ लोग पहुंच रहे हैं और भारी संख्या में यहां पर कपड़ों की खरीदारी करते हुए भी देखे जा रहे हैं। ईद की तैयारी और कपड़ों की खरीदारी को लेकर बच्चे काफी उत्साहित हैं।10

 

ये भी पढ़े: कच्चे तेल के दामों में हुआ, जानिए किन-किन शहरों में बदले दाम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular