होम / सोहना नगर पालिका का चुनाव शांतिपूर्ण हुआ संपन्न

सोहना नगर पालिका का चुनाव शांतिपूर्ण हुआ संपन्न

• LAST UPDATED : June 19, 2022

इंडिया न्यूज, Gurugram news। रविवार को सोहना नगर परिषद का चुनाव शांति पूर्ण कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा। पुलिस ने भी पूरी सक्रियता दिखाई। पुलिस क्षेत्र में लगाए गए नाकों पर वाहनों की जांच करती रही, ताकि चुनाव में कोई खलल न पड़े। उपायुक्त निशांत कुमार यादव समेत तमाम अधिकारियों ने भी दिनभर मतदान केंद्रों का जायजा लेकर स्थिति पर नजर रखी।

मौके पर पहुंचकर मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सोहना नगर परिषद चुनाव को शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने को लेकर मतदान केंद्रों का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। वे मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण करने के लिए रिटर्निंंग अधिकारी जितेंद्र कुमार के साथ पहुंचे। उन्होंने इस दौरान 6 मतदान केंद्रों पर जाकर वहां चल रही मतदान प्रक्रिया को देखा।

उन्होंने मतदान केंद्र पर तैनात ड्यूटी स्टाफ से भी मतदान प्रक्रिया की जानकारी ली। उपायुक्त ने जिन मतदान केंद्रों का दौरा किया, उनमें श्री सरभंग बाबा हिंदू प्राथमिक पाठशाला सोहना ने बनाए गए बूथ नंबर-24, 25, शिव पब्लिक स्कूल में बनाए गए बूथ नंबर-26 27, राजकीय उच्च विद्यालय लाखुवास में बनाए गए बूथ नंबर-14, 15 शामिल हैं।

निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए दिया निर्देश

उपायुक्त ने ड्यूटी पर तैनात पोलिंग स्टाफ से बातचीत करते हुए उन्हें निष्पक्षता से चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने का निर्देश दिया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को दी जा रही मूलभूत सुविधाओं को भी देखा। इस दौरान उन्होंने पोलिंग स्टाफ से मतदान प्रतिशत के बारे में भी पूछा। इसके अलावा उपायुक्त ने मतदान केंद्रों पर दिव्यांगजनों को दी जा रही सुविधाओं का भी निरीक्षण किया।

मतदान केंद्रों पर लगाए गए वॉलिंटियर्स से भी उपायुक्त ने बातचीत की। उन्हें चुनाव प्रक्रिया में निष्पक्षता से सहयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उपायुक्त ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से भी संवाद किया और उन्हें कानून व्यवस्था का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। इस दौरान उनके साथ सोहना के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम जितेंद्र कुमार भी साथ रहे।

Also Read : डीयू के सर्वे में यूपी में भाजपा और पंजाब में आप की सरकार बनने का अनुमान

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox