Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiElectric Bus: रैपिड रेल से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, इस...

Electric Bus: रैपिड रेल से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, इस एक सुविधा से ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Electric Bus: रैपिड रेल से सफर करने वालों के लिए अब गाजियाबाद में एक नई सुविधा शुरू की गई है। अब सभी आरआरटीएस स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक बस सेवा का आयोजन किया गया है, जिससे यात्रियों को अपने घर के करीब से ही बस सेवा का लाभ मिलेगा। इन इलेक्ट्रिक बसों के लिए स्टेशनों के प्रवेश-निकास द्वारों के पास विशेष बस स्टॉप बनाए गए हैं। गाजियाबाद सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज ने इस सुविधा को आरआरटीएस के सभी स्टेशनों पर उपलब्ध कराया है, जो यात्रियों के लिए समर्थन और आसानी लाएगा।

Electric Bus: घर के करीब से मिलेगी बस

गाजियाबाद में रैपिड रेल से सफर करने वालों के लिए अब एक और बड़ी सुविधा शुरू की गई है। RRTS स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक बस सेवाएं उपलब्ध कराने का फैसला किया गया है, जिससे यात्रियों को अपने घर के करीब से ही बस सेवा का लाभ मिलेगा। इन इलेक्ट्रिक बसों के लिए स्टेशनों के प्रवेश-निकास द्वारों के पास निर्धारित स्टॉप बनाए गए हैं। इस सुविधा को अभी 7 अलग-अलग मार्गों पर शुरू किया गया है। इसके तहत लगभग 50 से अधिक इलेक्ट्रिक बसें संचालित की जा रही हैं, जो यात्रियों के सफर को और भी सुगम बनाएगी।

यहां शुरू हुई ये सुविधा

गाजियाबाद में रैपिड रेल से सफर करने वालों के लिए अब एक और बड़ी सुविधा उपलब्ध हो गई है। RRTS स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक बस सेवाएं शुरू कर दी गई हैं, जिससे यात्री बिना किसी हलचल के स्टेशन से घर के पास आ सकेंगे। इन इलेक्ट्रिक बसों के लिए स्टेशनों के पास निर्धारित स्टॉप बनाए गए हैं, और इसकी जानकारी यात्रियों को ‘आरआरटीएस कनेक्ट’ मोबाइल ऐप और आरआरटीएस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मिल सकेगी।

अभी तक ये सेवाएं साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर और दुहाई स्टेशनों से ही शुरू हुई हैं, लेकिन मुरादनगर, मोदी नगर साउथ और मोदी नगर नॉर्थ स्टेशनों को भी इन सिटी बसों से जोड़ने की बातचीत चल रही है। इन बसों का उपयोग करके मंडोला, लोनी, दादरी, मसूरी और अन्य क्षेत्रों के निवासी अपने निकटतम RRTS स्टेशन तक पहुंच सकते हैं, और इसके बाद दिल्ली और मेरठ जैसे स्थानों तक आसानी से सफर कर सकते हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular