Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiElectricity Subsidy Delhi: CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, इस नंबर पर...

Electricity Subsidy Delhi:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में बिजली सब्सिडी को लेकर अहम एलान किया है। सीएम ने कहा है कि अगर बिजली की सब्सिडी चाहते हैं तो एक फोन नंबर पर मिसकॉल देना होगा जिसके बाद आपके पास फॉर्म आ जाएगा। 1 अक्टूबर से दिल्ली में बिजली के बिल को  लेकर नया नियम लागू किया जाएगा। इसमें उन्हीं लोगों को बिजली के बिल पर सब्सिडी मिलेगी जो लोग इसके इच्छुक होंगे।

फार्म जमा करें और सब्सिडी पाएं

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोगों को सब्सिडी नहीं चाहिए थी। इसलिए हमने ये कहा की जिन्हें सब्सिडी नहीं चाहिये वो बता दें फिर 1 अक्टूबर से उनको ही सब्सिडी मिलेगी जिनको चाहिए। आपको इसके लिए इलेक्ट्रोनिक रजिस्ट्रेशन करवाने की जरुरत होगी। आपको अपील करने के लिए एक फार्म भी भरना होगा बिल के साथ ही फार्म दिया जाएगा। फार्म जमा करने पर सब्सिडी जारी रहेगी।

ये है नंबर-

उन्होंने आगे कहा कि हम एक नंबर भी दे रहे हैं 7011311111 इसपर मिस कॉल दीजिये। इसके बाद फार्म आ जायेगा और उसको भर के जमा करने पर आपको सब्सिडी मिलता रहेगा।

24 घंटे आ रही है बिजली- केजरीवाल

सीएम ने कहा कि पहले दिल्ली में बिजली अक्सर चली जाती थी। लेकिन हमारे सिस्टम तैयार करने के बाद अब दिल्ली में 24 घंटे बिजली आ रही है। फ़्री में बिजली दी जा रही है। ये केवल कट्टर ईमानदार सरकार के होने से हो रहा है। सीएम ने कहा दिल्ली में 47 लाख उपभोक्ता हैं जिन्हें सब्सिडी मिलती है। 30 लाख लोग ऐसे हैं जिनका बिल 0 आता है। 16-17 लाख लोगों के बिल आधे आते हैं।

ऐसे मिलेगा फॉर्म

7011311111 फोन नंबर पर फोन करने पर एक घंटी जाने के बाद फोन कट जाएगा। इसके बाद आपको BSES की तरफ से एक मैसेज आएगा जिस पर क्लिक करने के बाद व्हाट्सअप चैट बॉक्स खुल जाएगा। वहां भाषा का चयन करने के बाद आपको अपना सीए नंबर देना होगा फिर रजिस्ट्रेशन फॉर्म आपको मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें: बिना किसी डर के कार और बाइक पर किए स्टंट, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने लिया एक्शन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular