होम / Electricity Subsidy In Delhi: 50 प्रतिशत लोगों ने किया बिजली सब्सिडी के लिए आवेदन, कल से लागू होगा नियम  

Electricity Subsidy In Delhi: 50 प्रतिशत लोगों ने किया बिजली सब्सिडी के लिए आवेदन, कल से लागू होगा नियम  

• LAST UPDATED : September 30, 2022

Electricity Subsidy In Delhi:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में 50 प्रतिशत लोगों ने बिजली बिल पर सब्सिडी के लिए अप्लाई किया है। बता दें कि एक अक्टूबर यानी कल से बिजली बिल पर सब्सिडी वैकल्पिक हो जाएगी। अब केवल आवेदन करने वाले लोगों को ही बिजली बिल में छूट मिलेगी

साल में एकबार करना होगा आवेदन

अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द कर लें क्योंकि इसके लिए आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है। 29 सितंबर तक 22.82 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने छूट के लिए अप्लाई किया था। दिल्ली में 47 लाख उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिल रही थी। यहां 58 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ता हैं और इनमें से 30 लाख का बिजली बिल 0 आता है। इसे जारी रखने के लिए साल में एकबार आवेदन करना होगा।

CM केजरीवाल ने किया था एलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि, कुछ लोग बिजली पर सब्सिडी नहीं चाहते हैं, इसलिए हमने कहा कि जिनको बिजली पर छूट नहीं चाहिए वे बता दें। उन्होंने कहा था कि 1 अक्टूबर से उन लोगों को ही बिजली पर छूट मिलेगी जिन्हें चाहिए। इसके लिए आपको इलेक्ट्रॉनिक रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। लोगों के लिए इसके लिए एक फॉर्म भरना होगा। इसके बाद सब्सिडी जारी रहेगी। 7011311111 नंबर पर मिस कॉल करने पर आपके पास एक फॉर्म आता है जिसे भरकर जमा करने पर आपकी सब्सिडी जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: वरुण धवन की फिल्म ‘भेड़िया’ का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज, ट्वीट कर दी जानकारी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox