Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiElectricity Subsidy In Delhi: बिजली सब्सिडी पर दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा...

Electricity Subsidy In Delhi:

Electricity Subsidy In Delhi: दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में मंगलवार को दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने आम जनता के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि बिजली सब्सिडी योजना को रोके जाने की साजिश के बावजूद भी इसलिए 1 साल तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी गई है। बता दे दिल्ली के फीसदी सब्सिडी मिलेगी। इसकी जानकारी देते हुए आतिशी ने कहा कि बिजली सब्सिडी के लिए प्राप्त आवेदन अप्रैल 2024 तक मान्य माने जाएंगे। मंत्री ने कहा, ‘‘यह निर्णय BJP और उपराज्यपाल द्वारा योजना को रोकने के प्रयासों के बावजूद हुआ है।’’

केजरीवाल ने लोगों के समर्थन को दिया धन्यवाद 

आपको बता दे मंत्री आतिशी ने इसका दावा किया था कि केजरीवाल सरकार द्वारा मुहैया कराई जा रही मुफ्त बिजली को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इन आरोपों के मद्देनजर, बीजेपी ने उन पर यह झूठ बोलने का आरोप लगाया था। जिसमें कहा था कि किसानों को मुफ्त बिजली की आपूर्ति मिल रही है और दावा किया कि उन्हें ‘फिक्स चार्ज’ के कारण हजारों रुपये के बिल आ रहे हैं।

बता दे केजरीवाल ने एक बयान में कहा, दिल्ली के लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें आश्वासन दिया कि जब तक वह यहां हैं, उन्हें ‘कोई समस्या’ का सामना नहीं करना पड़ेगा। केजरीवाल सरकार ने 2019 में मुफ्त बिजली योजना की शुरुआत की थी।

एक फ़ाइल भी दिल्ली सरकार के सामने पेश नहीं हुई- आतिशी 

जानकारी के लिए बता दे आतिशी ने इसके आगे कहा कि आधिकारिक तौर पर बिजली सब्सिडी पर एक फ़ाइल अभी तक दिल्ली सरकार के सामने पेश नहीं की गई है, इसके साथ ही उन्होनें यह दावा किया कि बिजली विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि उन पर मुफ्त बिजली योजना को रोकने का ‘दबाव’ है। बिजली मंत्री ने कहा कि हर साल की तरह जब बिजली सब्सिडी योजना को जारी रखने के लिए कैबिनेट नोट तैयार किया जाना था तो बिजली विभाग के अधिकारियों को जबरन उपराज्यपाल कार्यालय बुलाया गया, जहां BJP के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

 

ये भी पढ़े: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर चला रेस्क्यू अभियान, 34 लड़कियों समेत 400 बच्चों को किया गया रेस्क्यू

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular