Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy: आज से सरकारी दुकानों पर मिलेगी शराब, नहीं मिलेगा...

Delhi Excise Policy:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार से आबकारी नीति में बदलाव होने के बाद अब शराब सिर्फ सरकारी दुकानों में बेची जाएगी। निजी दुकानें बंद होने के बाद  इसकी जगह दिल्ली सरकार की 300 से ज्यादा दुकानें ही खुलेंगी। अधिकारियों ने बताया कि पुरानी व्यवस्था दूबारा शुरू करने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुरुआती एक हफ्ते में आपूर्ति सामान्य होने तक जो ग्राहक इंतजार नहीं कर पाए उनकी बुधवार शाम निजी दुकानों पर भीड़ लगी रही।

दिल्ली सरकार खोलेगी 300 से अधिक दुकानें

बुधवार को अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि आबकारी नीति 2021-22 की जगह पुरानी व्यवस्था वासप लाने के लिए फिलहाल संचालित हो रहे करीब 250 निजी शराब विक्रेताओं के ठेकों की जगह 300 से अधिक सरकारी विक्रय केंद्र ले लेंगे। निजी दुकानों को जारी इस नीति के तहत जारी लाइसेंस को वापस ले लिया गया है। अधिकारियों के अनुसार अगले हफ्ते से सरकारी दुकानों पर शराब की आपूर्ति में सुधार की उम्मीद जताई जा रही है।

ऐसे मिलेगी दुकानों की सारी जानकारी

मोबाइल एप एमआबकारीदिल्ली सितंबर में लागू हो जाएगा। इससे ग्राहकों को अपने नजदीकी दुकानें, दुकान का समय सहित सभी जानकारियां जानने में आसानी होगी। दिल्ली में कई सरकारी ठेके मॉल और मेट्रो स्टेशनों के नजदीक होंगे।

700 से ज्यादा शराब की दुकानें खोलने का लक्ष्य

अधिकारियों ने कहा है कि दिल्ली सरकार के उपक्रम डीटीटीडीसी, डीएसएसआईडीसी, डीएससीएससी और डीसीसीडब्ल्यूएस की 700 से ज्यादा शराब की दुकानें खोलने का लक्ष्य दिया गया है।

नहीं मिलेगा अब ये ऑफर

निजी दुकानें खुलने की वजह से पिछले कुछ महीनों में नई आबकारी नीति के तहत दुकानदारों की तरफ से बाय वन गेट वन फ्री जैसे ऑफर का लाभ  अब नहीं मिलेगा। निजी दुकानों के बंद होने के कारण अब इस तरह के ऑफर का लाभ नहीं उठा सकेंगे और इसका असर शराब की बिक्री पर भी पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: बड़ी राहत! सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, नए रेट आज से लागू

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular