Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiElon Musk: UN में भारत की पोजीशन पर एलन मस्क की बड़ी...

Elon Musk: UN में भारत की पोजीशन पर एलन मस्क की बड़ी मांग! कही ये बात

India News(इंडिया न्यूज़), Elon Musk: टेस्ला के संस्थापक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की वकालत की है। उन्होंने यूएनएससी की आलोचना करते हुए कहा कि इस समूह में भारत को स्थायी सीट नहीं मिलना समझ से परे है।

 शक्तिशाली देश की नियति पर उठाए कई सवाल

मस्क एक अमेरिकी-इजरायल व्यवसायी माइकल ईसेनबर्ग की एक पोस्ट का जवाब दे रहे थे। माइकल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के एक बयान पर भारत का जिक्र किया था। दरअसल, जब संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफ्रीका के लिए स्थायी सीट का समर्थन किया तो माइकल ने विरोध में कहा, ‘और आप भारत के बारे में क्या कहेंगे?’ उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि वर्तमान संयुक्त राष्ट्र को भंग कर दिया जाए और यह नए, वास्तविक नेतृत्व के साथ फिर से अस्तित्व में आए।

 ट्वीट कर कही ये बात (Elon Musk)

मस्क के इस ट्वीट की खूब चर्चा हो रही है। मस्क ने लिखा, ‘किसी समय संयुक्त राष्ट्र संस्थानों में सुधार की जरूरत होगी। समस्या यह है कि जिनके पास अधिक शक्ति है वे इसे छोड़ना नहीं चाहते। पृथ्वी पर सबसे अधिक आबादी वाला देश होने के बावजूद भारत को सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट न मिलना समझ से परे है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular