Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiElvish Yadav Case: ED ने मांगे और सबूत, जल्द हो सकती है...

Elvish Yadav Case: ED ने मांगे और सबूत, जल्द हो सकती है एल्विश से भी पूछताछ

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Elvish Yadav Case: यूट्यूबर और बिग बॉस OTT सीजन-2 के विजेता एल्विश यादव की मुश्किलें फिर से बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एल्विश यादव के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में शुक्रवार को दो लोगों से पूछताछ की। ये दोनों व्यक्ति, विनय यादव और ईश्वर यादव, एल्विश के मामले से जुड़े हैं। ईडी इन दोनों से पूछताछ के जरिए एल्विश पर लगे आरोपों और रेव पार्टियों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है।

Elvish Yadav Case: एल्विश यादव से भी जल्द पूछताछ हो सकती है

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एल्विश यादव के खिलाफ पहले पीपुल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के सदस्य गौरव गुप्ता से पूछताछ की थी। गौरव से ईडी ने नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ की। पहले उन्हें 14 मई को लखनऊ बुलाया गया था, लेकिन बाद में नई दिल्ली में ही उनका बयान दर्ज किया गया। ईडी ने गौरव से कुछ और सबूत भी मांगे हैं। रेव पार्टियों के लिए सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त के मामले में फंसे एल्विश से भी जल्द पूछताछ हो सकती है। इस केस में एल्विश पर गिरफ्तारी की तलवार फिर से लटकी हुई है।

गौरतलब है कि, पिछले दिनों ED ने एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया था। इस मामले की जांच ED का लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय कर रहा है। ईडी ने एल्विश के बैंक खातों से हुए लेन-देन का भी ब्योरा जुटा लिया है।

पिछले साल दर्ज हुआ था केस

पिछले साल, पीएफए पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने 3 नवंबर 2023 को एल्विश यादव और पांच संपेरों के खिलाफ नोएडा के थाने में केस दर्ज किया था। इसके बाद, नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस ने नौ सांपों और 20 एमएल सांपों के जहर के साथ पांच सपेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।

कुछ समय पहले ही, नोएडा पुलिस ने इसी मामले में एल्विश और उसके साथियों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था, हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। पुलिस ने इस मामले में करीब 1200 पन्नों का आरोपपत्र भी कोर्ट में दाखिल किया है। अब, ईडी इस मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular