होम / एनजीओ, स्कूल, आरडब्ल्यूए व सामाजिक कार्यकर्ताओं को दिए गए पर्यावरण रक्षक अवार्ड-2022

एनजीओ, स्कूल, आरडब्ल्यूए व सामाजिक कार्यकर्ताओं को दिए गए पर्यावरण रक्षक अवार्ड-2022

• LAST UPDATED : June 6, 2022

फोटो नंबर-02:

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम। नगर निगम गुरुग्राम, कैनविन फाउंडेशन और बुलंद आवाज संस्था के संयुक्त तत्वावधान में पर्यावरण रक्षक अवार्ड-2022 दिया गया। यह अवार्ड सेक्टर-34 स्थित डीपीजी डिग्री कालेज में एक समारोह आयोजित कर दिया गया। यह समारोह भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ हरियाणा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पारस बक्शी के नेतृत्व मेंं आयोजित किया गया।

समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में जिला संयोजक प्रवीण अग्रवाल उपस्थित थे

इस अवार्ड कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा गुरुग्राम के जिला संयोजक प्रवीण अग्रवाल उपस्थित हुए। वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर अहीर कॉलेज के डायरेक्टर प्रो. हंसराज, पार्षद सीमा पाहुजा उपस्थित थे। इनके अलावा समारोह में डीपीजी कॉलेज के चेयरमैन राजिंद्र गहलोत, कॉलेज के डायरेक्टर दीपक गहलोत और एमएम स्कूल के डायरेक्टर मनोज गुप्ता, बुलंद आवाज से कुलदीप हिंदुस्तानी, कैनविन फाउंडेशन से संदीप शर्मा, मंजीत, दया सिंह, साक्षी सैन आदि उपस्थित थे। पारस बक्शी के अनुसार इस समारोह में 8 स्वच्छ एनजीओ, 7 स्वच्छ स्कूल, 6 स्वच्छ आरडब्ल्यूए, 15 सामाजिक कार्यकतार्ओं को सम्मानित किया गया।

स्वच्छता किसी एक का नहीं बल्कि हर व्यक्ति से है जुड़ा हुआ विषय

मुख्य वक्ता प्रवीण अग्रवाल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता किसी एक का नहीं बल्कि हर व्यक्ति से जुड़ा हुआ विषय है। स्वच्छता की संवेदनशीलता को हमें समझना होगा। बहुत सी बीमारियां तो हम गंदगी के कारण की फैलाते हैं। हर किसी व्यक्ति को अपने घर से लेकर कार्यस्थल तक सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। स्वच्छता रखकर हम खुद के साथ दूसरों को भी बेहतर माहौल उपलब्ध करा सकते हैं। भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ हरियाणा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पारस बक्शी ने कहा कि सफाई रखना हम सबका कर्तव्य है। यह बात समझनी चाहिए।

स्वयं प्रधानमंत्री झाड़ू लगाकर देश में स्वच्छता के प्रति जागृति की है पैदा

स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झाड़ू लगाकर देश में स्वच्छता के प्रति जागृति पैदा की है। आज देश जागरुक हुआ है, लेकिन अभी और भी जागरुक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर अपने शहर को स्वच्छ बनाएं, ऐसे प्रयास सभी के हैं। नगर निगम गुरुग्राम, कैनविन फाउंडेशन, बुलंद आवाज संस्था स्वच्छता को लेकर लगातार लोगों को जागरुक कर रहे हैं। हम किसी को भी कहीं सार्वजनिक स्थल पर गंदगी डालते हुए देखें तो उसे ऐसा करने से मना करें और निर्धारित स्थान पर गदंगी डालने को कहें। इस तरह की जिम्मेदारी हर नागरिक उठाएगा तो हम अपने शहर को स्वच्छ बना देंगे।

Also Read : देश की अधिकांश नदियां जहरीले धातु प्रदूषण से हैं ग्रस्त

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox