होम / G20 शिखर सम्मेलन के बाद भी हमारी कोशिश होनी चाहिए कि दिल्ली को इसी तरह बनाकर रखा जाए ; एलजी वीके सक्सेना

G20 शिखर सम्मेलन के बाद भी हमारी कोशिश होनी चाहिए कि दिल्ली को इसी तरह बनाकर रखा जाए ; एलजी वीके सक्सेना

• LAST UPDATED : August 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज) : देश की राजधानी दिल्ली में जी- 20 का आयोजन होना है। जिसका कार्यक्रम स्थल प्रगति मैदान निर्धारित है। 9 सितंबर – 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन होना है। (G-20 Summit) इसी संबंध को लेकर तैयारियाँ युध्द स्तर पर चल रहा है। G -20 की तैयारियों का जायजा लेने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना दिल्ली गेट पहुंचे। यहाँ पहुंचकर दिल्ली एलजी ने कहा कि हम अभी दिल्ली गेट पर हैं और यह एक ऐतिहासिक गेट है…इसके आसपास का इलाका गंदा रहता था। जी20 शिखर सम्मेलन में आने वाले सभी प्रतिनिधि इसी रास्ते से राजघाट जाएंगे इसलिए सड़क को साफ करने और उसे उसके पूर्व गौरव पर लाने की जरूरत है। सभी विभाग कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। सड़कों को साफ करने के लिए जेट स्प्रे का उपयोग किया जा रहा है, नालों से कचरा बाहर निकालने के लिए सकर का उपयोग किया जा रहा है। G20 शिखर सम्मेलन के बाद भी हमारी कोशिश होनी चाहिए कि दिल्ली को इसी तरह बनाकर रखा जाए।

G20 शिखर सम्मेलन की सुरक्षा पर बोले ; अतिरिक्त उपायुक्त देवेश कुमार

G20 शिखर सम्मेलन की सुरक्षा व्यवस्था पर दिल्ली के अतिरिक्त उपायुक्त देवेश कुमार महला ने कहा है कि हम पिछले कई महीनों से तैयारी कर रहे हैं। हम पूर्ण तैनाती रिहर्सल भी कर रहे हैं। जी20 देश और हम सब के लिए एक बड़ा अवसर है और जी20 दिल्ली पुलिस के लिए अपनी व्यावसायिकता दिखाने का एक बड़ा अवसर है। हम शून्य प्रतिशत त्रुटि सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। अब तक हम 10 रिहर्सल कर चुके हैं। हम किसी भी खतरे या आकस्मिकता से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

हम सीमावर्ती राज्य की पुलिस के साथ भी समन्वय करेंगे

वहीं, जी20 समिट की सुरक्षा व्यवस्था पर दिल्ली के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर देपेंद्र पाठक ने कहा है कि पुलिस पर बड़ी जिम्मेदारी है। सीमावर्ती इलाकों में जहां तैनाती की जाएगी, वहां पेशेवर, पर्याप्त और मजबूत इंतजाम किए जाएंगे। हम सीमावर्ती राज्य की पुलिस के साथ भी समन्वय करेंगे।

ALSO READ ; 2018-2022 के बीच अधिकारी के खिलाफ 4 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के मामले दर्ज कराए; तब स्वाति मालीवाल कहां थी ; वीरेंद्र सचदेवा ने उठाये सवाल

Tags:

Delhi LG g 20
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox