Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiExcise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को...

Excise Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में सीबीआई (CBI) ने एक बार फिर से दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को तलब किया है। केंद्रीय जांच सीबीआई ने उन्‍हें 26 फ़रवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई के समन पर मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वे सीबीआई के समक्ष जरूर पेश होंगे। बता दें, शराब घोटाले मामले में सिसोदिया से कल पूछताछ की तारीख थी। लेकिन सिसोदिया ने बजट का हवाला देते हुए और समय मांगा था। शदिया ने कहा था कि वे दिल्ली के बजट पर वह काम कर रहे हैं। मालूम हो, सिसोदिया केजरीवाल सरकार में डिप्टी सीएम के अलावा वित्त विभाग भी संभालते हैं।

सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के आग्रह को स्वीकारा

बता दें, सिसोदिया ने बजट का हवाला देकर पूछताछ पर और समय मांगा था। जिसपर एजेंसी ने उनके अनुरोध पर सहमति जताते हुए कहा था कि वह नई तारीख की घोषणा करेगी। साथ ही, सिसोदिया की अनुपस्थिति पर सीबीआई ने कहा है कि सिसोदिया को शनिवार को बुलाया गया था, लेकिन वे दिल्‍ली सरकार के बजट की तैयारियोंं में व्‍यस्‍त थे। एजेंसी से उन्‍होंने अनुरोध किया था कि वे पेश होने के लिए कुछ समय चाहते हैं।

जांच में सहयोग किया है, सहयोग करूंगा -सिसोदिया

वहीं, सीबीआई के समन पर मनीष सिसोदिया ने कहा है कि प्रदेश का बजट तैयार किया जा रहा है। बजट की तैयारियों को लेकर मैंने सीबीआई से समय मांगा था। सिसोदिया ने यह भी कहा कि मुझे मालूम है कि पूछताछ के दौरान सीबीआई मुझे गिरफ्तार कर लेगी।सीबीआई मुझे गिरफ्तार करे उससे पहले मैं दिल्‍ली सरकार का बजट फाइनल कर लेना चाहता हूं। आगे सिसोदिया ने कहा कि मेरे खिलाफ CBI और ED ने पूरी ताकत लगा रखी है। अब तक घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे खिलाफ अभी तक कुछ नहीं मिला है। सिसोदिया ने यह भी कह है कि कहा है कि मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है और आगे भी करूंगा।

ईडी भी कर रही मामले की जांच

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में पांच लोगों के अलावा सात कंपनियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र जनवरी में दाखिल किया था। ईडी की ओर से दायर दूसरे आरोपपत्र में भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम शामिल नहीं है। वहीं मामले में दर्ज प्राथमिकी में सिसोदिया का नाम है।

मालूम हो, दिल्ली आबकारी निति घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया से पहले भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। इस मामले में ईडी भी जांच कर रही है और अब तक किसी भी आरोपपत्र में मनीष सिसोदिया का नाम नहीं आया है।

also read : http://Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम महाराज ने महायज्ञ के अंतिम दिन 220 लोगों की हिन्दू धर्म में कराई घर वापसी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular