Friday, July 5, 2024
HomeDelhiExcise Policy Case: सीबीआई ने केजरीवाल को भेजा नोटिस, शराब घोटाला मामले...

Excise Policy Case:

Excise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाले के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को नोटिस भेजा है। जिसमें रविवार 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया है। इसके बाद सीबीआई पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिशोध की राजनीति का आरोप लगाया है। वहीं बता दे कि जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ सबूत होने का दावा किया है। सीबीआई का कहना है कि सबूत के आधार पर ही समन जारी किया गया है।

आपको बता दे प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से अभी हाल ही में चार्जशीट दायर किया है। जिसके अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने शराब कारोबारी और आबकारी नीति घोटाले के मुख्य आरोपी समीर महेंद्रू से फेसटाइम पर बात की थी। इस बातचीत के दौरान उन्होंने पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर पर भरोसा करने को कहा। जिसके बाद ईडी का कहना है कि पिछले साल 12 नवंबर और 15 नवंबर को पूछताछ के दौरान समीर महेंद्रू ने अधिकारियों को बताया था कि विजय नायर ने अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी मुलाकात तय की थी, लेकिन बात नहीं बनी।

CBI के पास है केजरीवाल के खिलाफ सबूत 

जानकारी के लिए बता दे ईडी के अनुसार, समीर महेंद्रू विजय नायर के साथ काम कर रहा था और राजनेताओं और शराब कारोबारियों के साथ कई बैठकों का हिस्सा रहा था। ईडी ने यह भी बताया था कि केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब के कारोबार के सिलसिले में आंध्र प्रदेश के एक सांसद मगुनता श्रीनिवासलु रेड्डी से मुलाकात की थी। वहीं, दो प्रमुख गवाहों ने सीबीआई को बताया कि अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आबकारी नीति की ड्राफ्ट कॉपी आबकारी अधिकारी को दी गई और बाद में लागू की गई।

 

ये भी पढ़े: तेल के दाम में नहीं हुआ कोई बदलाव, कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular