Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiExcise Policy Case: ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे CM...

Excise Policy Case: ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे CM केजरीवाल? गोवा दौरे के लिए हो सकते हैं रवाना 

India News(इंडिया न्यूज़), Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के चौथे समन के सामने पेश होने की संभावना नहीं है। पिछले हफ्ते ईडी ने सीएम केजरीवाल को चौथी बार समन जारी कर 18 जनवरी को पेश होने को कहा था। हालांकि, वह आज ही गोवा के 3 दिन के दौरे पर जाने वाले हैं।

सीएम केजरीवाल का है गोवा जाने का प्लान

दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी (आप) के करीबी सूत्रों ने बुधवार को कहा कि सीएम केजरीवाल के ईडी के सामने पेश होने की संभावना नहीं है क्योंकि वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर हैं। गोवा जाने का प्लान है।

 गोवा दौरा स्थगित करना पड़ा था

सीएम केजरीवाल पहले 11 जनवरी से दो दिनों के लिए गोवा जाने वाले थे, लेकिन दिल्ली में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की तैयारियों के कारण उन्हें दौरा स्थगित करना पड़ा। इस बीच द्वारकाधीश जा रहे बुजुर्गों की रवानगी से जुड़े एक कार्यक्रम में जब आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पेशी के लिए भेजे गए समन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘जो भी किया गया है, उसके मुताबिक किया गया है। कानून के अनुसार नहीं। जो भी करना होगा हम करेंगे। इससे पहले दिन में दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी इस विषय पर इसी तरह के विचार व्यक्त किए थे। भारद्वाज ने कहा था, ‘वह स्पष्ट हैं कि वह कानून के मुताबिक और वकीलों की सलाह के मुताबिक ऐसा करेंगे।’

सीएम केजरीवाल ने ईडी के समन को अवैध कहा

ईडी ने 55 वर्षीय केजरीवाल को 2 नवंबर, 22 दिसंबर और 3 जनवरी को समन जारी किया था। हालांकि, वह तीनों बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए। सीएम केजरीवाल ने ईडी की मंशा पर सवाल उठाए थे और इसे ‘अवैध और राजनीति से प्रेरित’ बताया था।

ईडी के किसी भी समन पर पेश नहीं हुए (Excise Policy Case)

पहले समन के दिन यानी 2 नवंबर को सीएम केजरीवाल मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो गए थे। वहां एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी उनकी छवि खराब करने के लिए बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है। 22 दिसंबर को सीएम केजरीवाल मेडिटेशन रिट्रीट के लिए पंजाब में थे, जबकि 3 जनवरी को सीएम केजरीवाल गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के साथ-साथ दिल्ली में तीन सीटों के लिए चल रहे राज्यसभा चुनावों का हवाला देते हुए एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए।

न्यायिक हिरासत में हैं आप के ये नेता

आपको बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया और आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को एक्साइज पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और वे दोनों न्यायिक हिरासत में हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular