Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiFake Call Center: विदेशी मॉडल्स के साथ सेक्स के सपने दिखा ऐंठते...

Fake Call Center:

नई दिल्ली: शहादरा जिले के साइबर थाना पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने शनिवार को विदेशी नागरिकों को सेक्स सर्विस देने के नाम पर लोगों को ठगने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। ये गैंग विदेशी मॉडल्स की नक्ली अश्लील प्रोफाइल बनाते थे और विदेशी नागरिकों को झांसा देकर ठगी करते थे।

पुलिस कर रही छानबीन

बता दें कि ये लोग कई तरह की सेक्स सर्विस देने के नाम पर विदेशियों से ऑनलाइन 50 से 500 डॉलर या यूरो अपने खातों में ट्रांसफर करवाते थे। इस मामले में पुलिस ने गैंग सरगना के साथ-साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में कॉल सेंटर मालिक और सरगना रवि शेखर (39) और इसके तीन सहयोगी कृष्ण कुमार (29), तरुण (26) और सत्यम तोमर (21) शामिल है। इन लोगों ने मॉडल्स की यौन सेवा देने वाली एक एस्कॉर्ट नामक वेबसाइट पर विदेशी मॉडल्स की फर्जी प्रोफाइल बनाई रखी थी। इस साइट पर मॉडल्स की एडिट की हुई फोटो और वीडियो अपलोड थीं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच में लगी हुई है।

पुलिस को मिली थी फर्जी कॉल सेंटर  की सूचना

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक 19 सितंबर को जिले के साइबर थाना पुलिस को यह सूचना मिली थी कि सीमापुरी थाना क्षेत्र के दिलशाद गार्डन स्थित मृगनयनी चौक पर एक फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। इसके तुरंत बाद एक टीम का बनाई गई और बताए गए पते पर एक मकान की चौथी मंजिल पर छापेमारी की गई। यहां इस गैंग का पर्दाफाश किया गया।

आरोपी ने किया खुलासा

पुलिस को वहां से कुछ कंप्यूटर, वाई-फाई राउटर, नौ हार्डडिस्क और अन्य सामान मिले हैं। इनमें से 3 कंप्यूटरों पर पॉर्न वेबसाइट खुली हुई थी। आरोपी रवि ने खुलासा किया की विदेश में बैठे लोगों को उनके घर के आस-पास मॉडल्स की सेक्स सर्विस देने के जाल में फंसाया जाता था। जो उनका बातों में आ जाता था उनसे एडवांस पेमेंट के नाम पर 50 से 500 यूरो या डॉलर ट्रांसफर करा लिए जाते थे।

ये भी पढ़ें: साउथ एक्सटेंशन के क्लब में युवती से मारपीट, कपड़े फाड़ने और छेड़छाड़ का भी आरोप

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular