Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiफर्जी कंपनी खोलकर नौ लोगों से डेढ़ करोड़ ठगे
आज समाज नेटवर्क, नई दिल्ली। Fake company opened and cheated 1.5 crore उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) के भजनपुरा (Bhajanpura) में नौ लोगों से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने आयात-निर्यात की एक फर्जी कंपनी (import-export Fake company) खोली और जिसमें निवेश पर हर महीने अधिक लाभ का झांसा दिया। कुछ दिनों बाद आरोपी दफ्तर बंद कर फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़ित यमुना विहार में रहते Fake company opened and cheated 1.5 crore

पीड़ित शबाब हैदर परिवार के साथ भजनपुरा के यमुना विहार में रहते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल भजनपुरा के सुभाष विहार में रहने वाले शोएब खान ने एसके आर्ट्स नाम से आयात-निर्यात की एक कंपनी खोली थी। शोएब ने उन्हें और उनके जानकारों को बताया कि इस कंपनी में अधिक फायदा है, लेकिन कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए उसे कुछ रुपये की जरूरत है। शोएब ने निवेश करने को कहा और हर महीने अधिक लाभ देने का झांसा दिया। शबाब के साथ उनके दोस्त व जानकार चतर सिंह मावी, शहनवाज, मुबारका खातून, मो.कसीम अख्तर, हैदर नक्की, शहनाज बेगम, सज्जाद व दिनेश कुमार भी झांसे में आ गए।
उन्होंने कंपनी में करीब डेढ़ करोड़ का निवेश कर दिया। शोएब ने करीब दो महीने तक उन्हें रुपये दिए, इसके बाद बहाने बनाने लगा। एक दिन अचानक दफ्तर व कमरा पर बंद कर फरार हो गया। पीड़ितों ने उसकी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद शबाब ने थाने में मामले की शिकायत दी।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular