होम / Faridabad News: फरीदाबाद के एक अस्पताल ने ली 4 लोगों की जान, सीवर टैंक की सफाई कर रहे थे कर्मचारी

Faridabad News: फरीदाबाद के एक अस्पताल ने ली 4 लोगों की जान, सीवर टैंक की सफाई कर रहे थे कर्मचारी

• LAST UPDATED : October 6, 2022
Faridabad News: 

फरीदाबाद स्थित एक अस्पताल से दिल दहलाने वाली एक खबर सामने आ रही है। दरअसल, बुधवार को अस्पताल के एक सीवर टैंक की सफाई करते वक्त चार सफाई कर्मचारियों की जहरीली गैस के कारण मौत हो गई। इसके अलावा जो दो लोग उन्हें बचाने के लिए टैंक के अंदर कूदे थे उनकी भी हालत स्थिर बनी बताई जा रही है। आपको बता दें कि इन दोनों सुपरहिरो के पास बचाव के दौरान कोई सुरक्षा साधन नहीं थे।

बचाव करने पहुंचे सुपरहिरो भी जहरीली गैस का शिकार 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अस्पताल के दो अधिकारी और एक अन्य कर्मचारी दोनों सफाई कर्मचारियों को बचाने के लिए दौड़े लेकिन 12 फुट गहरे सीवर से निकलने वाली जहरीली गैसों के संपर्क में आने से उनकी हालत भी बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल दोनों आईसीयू में भर्ती हैं।

पुलिस ने लिया एक्शन 

इस पूरी घटना में चार पीड़ित की पहचान रोहित कुमार (23), उसका भाई रवि कुमार (24), विशाल (24) और रवि गोल्डर (25) के रूप में हुई हैं। इस मामले की जांच कर पुलिस ने बताया कि चारो पीड़ित दिल्ली के दक्षिणपुरी के रहने वाले थे। पुलिस ने अस्पताल और सफाई एजेंसी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), हाथ से मैला ढोने वाले के रूप में रोजगार निषेध अधिनियम, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार की रोकथाम) के तहत प्राथमिकी दर्ज एफआईआर दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारा में जल्द शुरू होगा दिल के मरीजों का इलाज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox