Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsFarmer Protest: किसानों का बड़ा ऐलान, इस दिन ट्रेनों का करेंगे चक्का...

Farmer Protest: किसानों का बड़ा ऐलान, इस दिन ट्रेनों का करेंगे चक्का जाम, जानें प्रदर्शन का पूरा प्लान

India News (इंडिया न्यूज़),Farmer Protest: MSP समेत कई मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच, किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल और सरवन सिंह पंढेर ने रविवार (3 मार्च 2024) को कहा कि हमारा दिल्ली चलो मार्च स्थगित नहीं किया गया है। जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी हमारा विरोध जारी रहेगा।

किसान नेता डल्लेवाल ने कहा ?

जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा, ”मैं साफ कर देना चाहता हूं कि दिल्ली जाने का कार्यक्रम स्थगित नहीं किया गया है। हम इससे पीछे नहीं हटे हैं। हमने केंद्र सरकार को घुटनों पर लाने की रणनीति तय कर ली है। हम बढ़ाएंगे हम जिन बॉर्डरों पर बैठे हैं, वहां की संख्या हम अन्य बॉर्डरों पर भी किसानों को लाने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, हमने तय किया है कि 6 मार्च को देशभर से हमारे लोग रेल, बस और हवाई मार्ग से (दिल्ली) आएंगे. हम 10 मार्च को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन करेंगे। हम अपील करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें हिस्सा लें।

क्या बोले सरवन सिंह पंधेर?

वहीँ, पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने भी डल्लेवाल की बात दोहराई और कहा कि खनौरी और शंभू बॉर्डर पर बैठे किसान अपना आंदोलन शुरू करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने अजय मिश्र टेनी को टिकट देकर किसानों का अपमान किया है।

14 मार्च को किसान करेंगे महापंचायत

किसान नेताओं ने आगे यह भी कहा कि आगामी 14 मार्च को ‘किसान महापंचायत’ भी करेंगे। इसे लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि इसमें 400 से ज्यादा किसान यूनियन हिस्सा लेंगे। एसकेएम ने संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) को एक प्रस्ताव भेजा है, जिसमें एकता की अपील की गई है।

जानें क्या है किसानों की मांग?

बता दें, आंदोलनरत किसानों की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, किसानों और खेतिहर मजदूरों के लिए पेंशन और कृषि ऋण माफ करने सहित कई मांगें हैं।

ये भी पढ़ें:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular