Thursday, May 16, 2024
HomeDelhiFarmer protest: दिल्ली पुलिस की ड्रिल, पढ़िए क्या है सुरक्षा की तैयारी

Farmer protest: दिल्ली पुलिस की ड्रिल, पढ़िए क्या है सुरक्षा की तैयारी

India News(इंडिया न्यूज़), Farmer protest: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में कुछ देर के लिए दहशत फैल गई। अधिकारियों ने बताया कि लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी प्रभावित इलाकों में पहुंची। गैस लीक होने के मामले पर दिल्ली पुलिस ने देर रात सफाई दी कि यमुना खादर इलाके में मॉक ड्रिल के कारण यह स्थिति पैदा हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ड्रिल के दौरान आंसू गैस के गोले छोड़े गए, जिससे अनजाने में धुआं निकल गया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। गैस रिसाव की कोई घटना नहीं हुई है। 13 फरवरी को होने वाले किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस तैयारी कर रही है।

 दिल्ली पुलिस ने किया मॉक ड्रिल (Farmer protest)

13 फरवरी को होने वाले किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस अपनी तैयारियां पूरी कर रही है। इस बीच पुलिस की ओर से मॉक ड्रिल भी की जा रही है। दरअसल, पुलिसकर्मी एक लाइन में खड़े होकर फायरिंग कर रहे हैं। किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है और अपनी तैयारियां पूरी कर रही है। पुलिस की इस कवायद से लोगों को कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है।

आंसू गैस के गोलों के कारण आसपास फैले धुएं से लोगों को आंखों में जलन जैसी शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है। निवासी ने कहा कि पुलिस की गाड़ियाँ यहाँ आई थीं, उन्होंने गोलियाँ चलाईं, मिसाइलें आदि दागीं और आंसू गैस का परीक्षण किया। अब मुझे नहीं पता कि मैंने क्या किया। यह पटाखे जैसी आवाज कर रहा था, लेकिन आधे घंटे के अंदर ही सभी की आंखों में आंसू आने लगे, आंखों में जलन होने लगी और वे ठीक से सांस भी नहीं ले पा रहे थे।

दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर

राजधानी में किसानों के मार्च से पहले दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। करीब 200 किसान संगठन विरोध योजना का हिस्सा हैं। न्यूनतम समर्थन मूल्य और पेंशन लाभ की गारंटी के लिए कानून बनाने सहित उनकी कई मांगें हैं। अगर किसान दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश करते हैं तो इन बाधाओं को हटाने के लिए क्रेन तैनात की गई हैं। वास्तव में, हरियाणा ने यह सुनिश्चित करने के लिए सीमेंट अवरोधक भी लाए हैं कि प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली में प्रवेश नहीं कर सकें।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular