Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiFarmer Protest Live Update: किसान आंदोलन से दिल्ली सीमाओं पर लंबा जाम;...

Farmer Protest Live Update: किसान आंदोलन से दिल्ली सीमाओं पर लंबा जाम; पुलिस ने बढाई सुरक्षा

India News(इंडिया न्यूज़), Farmer Protest Live Update: अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 6 मार्च को दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है। आज राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार समेत देशभर के कई राज्यों से किसान दिल्ली पहुंचेंगे। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी से लगी सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी है। लाइव अपडेट यहां पढ़ें।

6:00 AM, 6 March 2024

दिल्ली सीमाओं पर लंबा जाम

पुलिस ने कहा कि किसानों के विरोध के मद्देनजर बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर यातायात प्रभावित हुआ।समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के कारण दिल्ली-हरियाणा की सिंघू सीमा और दिल्ली-नोएडा सीमा पर भारी जाम देखा गया।विशेष रूप से, पुलिस ने सीमाओं और शहर के अन्य हिस्सों पर बैरिकेड्स लगाए हैं और मध्य दिल्ली की ओर जाने वाली सड़कों पर जांच तेज कर दी है।

1:00 AM, 6 March 2024

दिल्ली में धारा 144 लागू

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली में पहले से ही धारा 144 लागू है। हम यहां कहीं भी सभा या जमावड़ा नहीं होने देंगे। आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आनंद विहार और सराय काले खां पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

12:30 AM, 6 March 2024

स्थिति की निगरानी करें

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने सिंघू और टिकरी सीमाओं पर यात्रियों के लिए अस्थायी रूप से बैरिकेड हटा दिए हैं। डिप्टी पुलिस कमिश्नर (बाहरी) जिमी चिरम ने कहा, ‘किसानों के इस आह्वान के मद्देनजर हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर पहले से ही फोर्स तैनात है।

12:00 AM, 6 March 2024

वाहनों की जांच की जायेगी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने तीनों सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है। हालांकि, वे कोई बॉर्डर या रूट बंद नहीं कर रहे हैं बल्कि वाहनों की चेकिंग होगी।

11:30 AM, 6 March 2024

मंगलवार को किसानों ने एक बड़ी रैली की

संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य गुटों, बीकेयू उगराहां, क्रांतिकारी किसान यूनियन और बीकेयू डकौंडा (धनेर) ने मंगलवार को पटियाला के पुड्डा ग्राउंड में एक विशाल रैली की। इस मौके पर बड़ी संख्या में जुटे किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और एमएसपी की कानूनी गारंटी समेत अन्य सभी मांगों को तत्काल पूरा करने की अपील की।

11:00 AM, 6 March 2024

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा

किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा, ‘केएमएम और एसकेएम (गैर-राजनीतिक) द्वारा शुरू किए गए विरोध प्रदर्शन का आज 23वां दिन है। इससे पहले घोषणा की गई थी कि दूसरे राज्यों के किसान भी शामिल होकर आज से दिल्ली की ओर कूच करेंगे, लेकिन दूर-दराज से आने वाले किसान आज दिल्ली नहीं पहुंच पाएंगे। मध्य प्रदेश, बिहार या दक्षिण भारत से सड़क या ट्रेन से आने वाले किसान आज नहीं पहुंचेंगे, दूर से आने वाले किसानों को दिल्ली पहुंचने में कम से कम 2 से 3 दिन लगेंगे। इसलिए 10 मार्च तक स्थिति साफ हो जाएगी।

10:45 AM, 6 March 2024

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

शाहदरा के एडिशनल डीसीपी राजीव कुमार ने कहा, ‘जानकारी के मुताबिक, किसान आज से दिल्ली की ओर मार्च शुरू कर सकते हैं। इसलिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और बल तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि इससे यातायात प्रभावित न हो।

10:25 AM, 6 MARCH 2024

किसान शांतिपूर्ण तरीके से जंतर-मंतर की ओर मार्च करेंगे

किसान नेता तेजवीर सिंह ने कहा कि आज यानी 6 मार्च को पूरे भारत से किसान शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली के जंतर-मंतर की ओर मार्च करेंगे। मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने दिल्ली मार्च के लिए पूरी तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि किसानों के ऐलान के मुताबिक, 6 मार्च को पंजाब और हरियाणा को छोड़कर बाकी राज्यों के किसान शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली की ओर मार्च करेंगे।

10:00 AM, 6 MARCH 2024

किसानों का आज दिल्ली कूच

संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य गुटों, बीकेयू उगराहां, क्रांतिकारी किसान यूनियन ने मंगलवार को पटियाला के पुड्डा ग्राउंड में एक विशाल रैली की। इस मौके पर बड़ी संख्या में जुटे किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और एमएसपी की कानूनी गारंटी समेत अन्य सभी मांगों को तत्काल पूरा करने की अपील की। मांगें पूरी न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गई।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular