Friday, July 5, 2024
HomeDelhiFarmer Protest: दिल्ली जाना अब होगा आसान, गाजीपुर बॉर्डर से हटाई जाने...

Farmer Protest: दिल्ली जाना अब होगा आसान, गाजीपुर बॉर्डर से हटाई जाने लगी 'सीमेंट की दीवार'

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Farmer Protest: किसान आंदोलन के चलते यूपी गेट के पास गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा बनाई गई सीमेंट की दीवार को हटाने का काम मंगलवार दोपहर से शुरू हो गया। इसके साथ ही करीब एक माह से बंद सर्विस रोड अब यातायात के लिए खुल जाएगी। हालांकि, वहां मौजूद अधिकारियों ने बताया कि यह काम बुधवार सुबह तक पूरा हो जायेगा। किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर के दोनों तरफ सर्विस रोड पर सीमेंट की दीवार खड़ी कर दी है और कंटीले तार लगा दिए हैं। यहां तक ​​कि बैरिकेडिंग भी कर दी गई। इससे वैशाली और मोहन नगर की ओर जाना आसान हो जाएगा।

दिल्ली जाना होगा आसान

इसके चलते यूपी गेट के फ्लाईओवर से दिल्ली की ओर आवाजाही हो रही थी। पीक आवर में यहां ट्रैफिक जाम हो गया। लोगों को ग़ाज़ीपुर मुर्गा मंडी के रास्ते जाना पड़ा। अब इस सड़क के खुलने से मदद मिलेगी। सर्विस रोड खुलने से कौशांबी और वैशाली के लोगों को बड़ी राहत मिली है। मोहन नगर से आवागमन करने वालों को भी इसका लाभ मिलेगा। रास्ता बंद होने से लोगों को सूर्य नगर, महाराजपुर और जीटी रोड से आना-जाना पड़ रहा है।

ये भी पढ़े: Crime : बीटेक छात्रा ने फिर लें ली खुद की जान, जानिए इस बार…

ग़ाज़ीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटाए गए

हाल ही में किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान को देखते हुए दिल्ली की सभी सीमाओं पर किए गए पुख्ता इंतजाम अब धीरे-धीरे हटने लगे हैं। लोगों की दिक्कतों को देखते हुए खासकर दिल्ली और यूपी को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेड्स हटा दिए गए हैं। पूर्वी दिल्ली के डीसीपी अपूर्व गुप्ता ने कहा कि गाज़ीपुर बॉर्डर पर सभी बैरिकेड हटा दिए गए हैं। सभी पुलिसकर्मी वहां ड्यूटी पर थे। उनमें से अधिकतर को वापस बुला लिया गया है। यह चुनाव का समय है। ऐसे में जरूरत के मुताबिक संभावित स्थानों पर उनकी ड्यूटी लगाई जाएगी। उधर, सिंघु बॉर्डर के कुछ हिस्सों में अब भी बैरिकेड्स लगे हुए हैं। आने वाले समय में इन्हें भी हटाने की तैयारी है।

ये भी पढ़े: Traffic Advisory: दिल्ली में आज लगेगा भीषण जाम, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular