Monday, May 20, 2024
HomeDelhiFarmers Protest: आज फिर दिल्ली कूच करेंगे किसान, पुलिस ने जारी की...

Farmers Protest: आज फिर दिल्ली कूच करेंगे किसान, पुलिस ने जारी की ये अलर्ट

India News(इंडिया न्यूज़), Farmer Protest: पंजाब के किसान फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी का कानून बनाने की मांग को लेकर एक बार फिर दिल्ली कूच करने की तैयारी कर रहे हैं। शंभू बॉर्डर पर डटे किसान बुधवार को जंतर-मंतर की ओर मार्च करेंगे। जंतर-मंतर मार्च के ऐलान के साथ ही किसान नेताओं ने सरकार से प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान के लिए मुआवजे की भी मांग की है। किसानों के जंतर-मंतर मार्च की तैयारियों को लेकर दिल्ली पुलिस भी सतर्क हो गई है। पुलिस ने दिल्ली की सभी सीमाओं पर निगरानी बढ़ा दी है।

देश मे हो रही है लूट- तेजवीर सिंह

किसान नेता तेजवीर सिंह ने कहा,6 मार्च को किसान शांतिपूर्वक दिल्ली के जंतर-मंतर की ओर मार्च करेंगे। मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार के किसानों ने दिल्ली मार्च की तैयारी पूरी कर ली है। किसान नेताओं ने कहा कि किसान देश में हो रही लूट को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारी अभिव्यक्ति की आजादी छीनी जा रही है।

टिकरी, सिंघु और गाज़ीपुर बॉर्डर पर निगरानी बढ़ाई

किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर, रेलवे और मेट्रो स्टेशनों पर निगरानी बढ़ाने का आदेश दिया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर यात्रियों के लिए अस्थायी रूप से ब्रेकर हटा दिए हैं। पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान अभी भी वहां तैनात हैं और (वे) चौबीसों घंटे कड़ी निगरानी सुनिश्चित करेंगे।

दिल्ली में कई जगहों पर धारा 144 लागू (Farmer Protest)

‘किसान’ मेट्रो और ट्रेन के जरिए भी दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। जिससे इन जगहों पर पुलिस की अधिक व्यवस्था रहेगी। प्रधानमंत्री आवास और गृह मंत्री के घर के आसपास भी भारी बल तैनात किया जाएगा। पुलिस बैरिकेड्स लगाएगी और दिल्ली आने-जाने वाले सभी रास्तों की जांच करेगी। इसके साथ ही दिल्ली में कई जगहों पर धारा 144 भी लागू कर दी गई है। किसी को भी प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं है।

मांगें पूरी होने तक संघर्ष जारी रहेगा

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और जगजीत सिंह दल्लेवाल ने तीन मार्च को देश भर के किसानों से विरोध प्रदर्शन के लिए बुधवार को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया था। उन्होंने फसलों के लिए MSP पर कानूनी गारंटी सहित और मांगों के समर्थन में 10 मार्च को 4 घंटे के लिए रेल रोको आंदोलन का भी आह्वान किया। पंढेर ने कहा कि मांगें पूरी होने तक संघर्ष जारी रहेगा।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular