Friday, July 5, 2024
HomeDelhiFarmers Protest: किसान आंदोलन का दूसरा दिन, दिल्ली पुलिस ने जारी की...

Farmers Protest: किसान आंदोलन का दूसरा दिन, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

India News(इंडिया न्यूज़), Farmer Protest: किसानों के दिल्ली मार्च के बीच दिल्ली पुलिस ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ पांच ट्रांजिट प्वाइंट सील कर दिए हैं। ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी से बाहर जाने वाले लोगों के लिए कुछ बिंदु सुझाए हैं। आने वाले दिनों में दिल्ली में ट्रैफिक की स्थिति और खराब होने की आशंका है।

किसान आंदोलन के कारण बॉर्डर सील

हरियाणा के साथ दिल्ली की सीमाओं को टिकरी, सिंघू और झारोदा में सील कर दिया गया है, ताकि किसान अपने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ राजधानी में प्रवेश न कर सकें। उत्तर प्रदेश से लगने वाली चिल्ला और गाज़ीपुर सीमा सील कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने प्रवेश-निकास बिंदुओं पर बैरिकेड, लोहे की कीलें और कंक्रीट के बैरिकेड लगाए हैं।

ग़ाज़ीपुर में भीषण जाम (Farmer Protest)

आपको बता दें, दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाली सड़क को बंद कर दिया है। 1 किलोमीटर पहले ही सड़क को पूरी तरह से सील कर दिया गया है, दिल्ली पुलिस किसी भी वाहन को टिकरी बॉर्डर की ओर नहीं जाने दे रही है। वहीं, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का निचला हिस्सा पूरी तरह से बंद होने के कारण ऑफिस जाते वक्त गाजीपुर बॉर्डर पर भीषण जाम लग गया है। ग़ाज़ीपुर फ्लाईओवर पर लगभग हर लेन पर पुलिस मौजूद है। इसका सीधा असर दिल्ली की ओर जाने वाले ट्रैफिक पर देखने को मिल रहा है। हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टरों में सवार होकर दिल्ली आ रहे हैं। इस बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को दिल्ली से बाहर निकलने के लिए लोनी, औचंदी, जोंती, पियाउ मनियारी और सफियाबाद के रास्ते का उपयोग करने की सलाह दी है।

दिल्ली में बिगड़ेंगे ट्रैफिक हालात!

आने वाले दिनों में दिल्ली में ट्रैफिक की स्थिति, खासकर 100 से ज्यादा चोक पॉइंट्स पर, और खराब होने की आशंका है। इस बीच, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस ने लोगो के लिए हेल्पलाइन नंबर – 1095, 9971009001 और 9643322904 जारी किए हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular