होम / तीन दिन बाद भी नहीं बुझ सकी भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग

तीन दिन बाद भी नहीं बुझ सकी भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग

• LAST UPDATED : April 28, 2022
आज समाज नेटवर्क,नई दिल्ली। Fire at Bhalswa landfill site could not be Extinguished even after Three Days भलस्वा के कूड़े के पहाड़ की तीन दिन बाद भी नहीं बुझ सकी है। बृहस्पतिवार को कूड़े में आग लगी हुई थी और चारों तरफ जहरीला धुआं फैलने से लोगों को परेशानी हुई। हालांकि दमकल की कई गाड़ियां मौके पर तैनात है और आग बुझाने का पूरा प्रयास कर रही है। भयंकर गर्मी के कारण आग पर काबू पानी मुश्किल हो रहा है। लैंडफिल साइट के कारण आसपास के जीव-जंतु भी पलायन कर चुके हैं। हालांकि विभागीय अधिकारियों का दावा है कि बहुत जल्द ही आग पर काबू कर लिया जाएगा।

तेज हवा के कारण आग तेजी से फैली

Fire at Bhalswa landfill site could not be Extinguished even after Three Days

भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग

बुधवार दोपहर चली तेज हवा के कारण आग तेजी से फैली। लपटों के बीच दमकल विभाग के कर्मियों को ऊपर पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि दमकलकर्मियों के पास पर्याप्त संसाधन नहीं है। अभी तक दमकल एक भी गाड़ी ऊपर नहीं जा सकी है, ताकि ऊपर से प्रेशर के साथ पानी डाला जा सके।
सभी दमकलकर्मी कूड़े के पहाड़ के किनारों तक ही पहुंच पाते हैं।

कुछ समय में गाड़ी का पानी हो जाता खत्म 

कुछ समय में गाड़ी का पानी खत्म हो जाता है। इसके बाद दूसरी गाड़ी जब तक पहुंचती है, तब तक आग और आगे तक फैल जाती है। बुधवार शाम करीब छह बजे तक लैंडफिल साइट पर दो जगह आग फैल चुकी थी। देर रात तक दमकल विभाग की करीब आठ गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई थीं।
डिप्टी चीफ फायर आफिसर धर्मपाल भारद्वाज के अनुसार भलस्वा लैंडफिल साइट पर कूड़े के ऊपर बनाए गए सारे रास्ते कच्चे हैं। दमकल गाड़ी ऊपर नहीं पहुंच पा रही है। आग पर काबू पाने में अभी समय लगेगा, क्योंकि कूड़े में अंदर तक आग है। साइट पर कई ज्वलनशील गैस कम ज्यादा होती रहती हैं। इससे आग भी भड़कती है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox