Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में लगी आग , दिल्ली पर्यावरण मंत्री...

आप पार्टी के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ट्वीट करते हुए बोले कि, 'भलस्वा लैंडफिल साइट पर फिर भीषण आग लगी हुई है। आग आस-पास की कालोनियों तक जा पहुंची है जिससे वहां के लोगों को सांस लेने तक में परेशानी उठानी पड़ रही है।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

राजधानी दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल इलाके पर कूड़े के भीतर लगी आग से यह मुद्दा गरमा गया है। इससे पहले भी पूर्वी दिल्ली में मौजूद गाजीपुर लैंड फिल साइट पर पिछले एक महीने कई बार आग लगने की खबर मिल चुकी है। भलस्वा लैंडफिल इलाकें पर कूड़े की आग को लेकर दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) को 24 घंटे के अंदर भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग की रिपोर्ट देने को कहा है।

भलस्वा लैंडफिल साइट में फैली आग से आसपास की जनता परेशान 

Fire breaks out at Bhalswa landfill site in Delhi

पता चला है कि भलस्वा लैंडफिल साइट पर कूड़े में मंगलवार की शाम में आग लगी थी, जिसके बाद से आसपास के इलाकों में धुआं फैल गया। रात नौ बजे तक आग इतना भयानक रूप ले चुकी थी कि कई किलोमीटर दूर से भी आग की लपटों को देखा जा सकता था। आग की लपटों से उठी गर्मी से आसपास के मकानों में रहने वाले लोग घरों को छोड़कर दूर चले गए।

Fire breaks out at Bhalswa landfill site in Delhi

कूड़े में प्लास्टिक व कागजों की मात्रा ज्यादा होने की वजह से आग बढ़ गई और कूड़े के पहाड़ की चोटी तक आग लगती चली गई। आग के धुएं की वजह से भलस्वा गांव, जहांगीरपुरी, भलस्वा डेयरी जेजे कालोनी, स्वामी श्रद्धानंद कालोनी में रह रहे लोगों को खुली सांस लेने तक में परेशानी हुई।

दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में लगी आग

वहीं, आप पार्टी के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ट्वीट करते हुए बोले कि, ‘भलस्वा लैंडफिल साइट पर फिर भीषण आग लगी हुई है। आग आस-पास की कालोनियों तक जा पहुंची है जिससे वहां के लोगों को सांस लेने तक में परेशानी उठानी पड़ रही है। ये भाजपा के भ्रष्टाचार की लंका जल रही है।

ये भी पढ़े : दिल्ली में हुआ उफ़ गर्मी का मौसम, राहत के नहीं आसार और चढ़ेगा पारा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular