Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiFire News Delhi: अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी भीषण आग,...

Fire News Delhi: अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी भीषण आग, DCP ऑफिस का सारा सामान जलकर खाक

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Fire News Delhi: शुक्रवार रात को दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो थाने में आग लग गई। अधिकारियों के अनुसार, इस हादसे में किसी की हताहत नहीं हुई है। आग को लगभग डेढ़ घंटे में नियंत्रित किया गया। हालांकि, इसकी वजह अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट्स के अनुसार शॉर्ट सर्किट के कारण हो सकती है।

Fire News Delhi: दमकल की 12 गाड़ियां 

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि लगभग 12:45 बजे आग की सूचना मिली, जिसके बाद 12 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी की जान कोई खतरे में नहीं थी, लेकिन थाने का एक हिस्सा आग में क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें मालखाना भी शामिल है। आग की कूलिंग का काम जारी है।

एक और जगह लगी आग

दिल्ली के साकेत में स्थित पर्यावरण कॉम्प्लेक्स में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की गैस पाइपलाइन में तकनीकी खराबी के कारण शुक्रवार देर रात आग लग गई। गैस पाइपलाइन में आग लगने के बाद, आग तेजी से फैल गई। स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को घटना की सूचना दी। इसके परत पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और 20 मिनट में आग को नियंत्रित किया।

एक और मामले में, हरकेश नगर में स्थित जंगल में संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई। आग लगने के कारण जंगल में लगभग छह से अधिक पेड़ जल गए। दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि गैस पाइपलाइन की जा रही गैस निकालने की प्रक्रिया के दौरान रात करीब पौने दो बजे आग लग गई थी। आग लगने के समय वहां हड़कंप मच गया था।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular