Friday, July 5, 2024
HomeCrimeFirecrackers Accident News: घर में पटाखे रखना पड़ा भारी, विस्फोट से हुआ...

Firecrackers Accident News:

Firecrackers Accident News: दिल्ली के करीब में बसे गुरुग्राम जिले के नखरौला गांव में पटाखों से हादसा हो गया। यह हादसा बुधवार को एक घर में हुआ। जिसमें पटाखों से हुए विस्फोट में दो बच्चों समेत कुल 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एकरिपोर्ट्स के अनुसार पीड़ित परिवार पटाखे बनाकर अपने घर में ही रखते थे। पटाखों का पूरा भंडार ही कथित तौर पर फट गया था। जिसमें छह लोग घायल हो गए, जो उस समय घर के अंदर मौजूद थे। घायलों की पहचान जय भगवान (48), सतीश कुमार (45) और उनके रिश्तेदार तनुज (10), मनीष (17) और छवि (11) और एक अन्य के रूप में हुई है।

घायलों को सफदरजंग अस्पताल किया रेफर

आपको बता दे सूचना मिलते ही खेड़कीदौला थाना पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास के लोगों की मदद से सभी घायलों का रेस्क्यू कर आर्वी अस्पताल में पहुंचाया गया। यहां से सभी घायलों को सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बता दे कि संकड़ी गलियों में मकान होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकी। पटाखों में आग लगने के कारण का फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस छानबीन में जुटी है।

पुलिस कर रही जांच

आपका बता दे मानेसर के सहायक पुलिस आयुक्त सुरेश कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह पता चला कि दिवाली नजदीक है। त्योहारों के लिए पीड़ित बिना किसी अनुमति के पटाखे बनाने में शामिल थे। फोरेंसिक टीम घटना में किसी अन्य विस्फोटक की संलिप्तता के बारे में जानने के लिए सबूत भी एकत्र कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

 

ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने मांगा हिसाब, कहा- सात सालों में कुत्तों के काटने से कितनी मौत हुई?

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular