Friday, July 5, 2024
HomeDelhiEx Police Commissioner Rakesh Asthana: दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त राकेश अस्थाना...

Ex Police Commissioner Rakesh Asthana: :

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के निवर्तमान अध्यक्ष आयुक्त राकेश अस्थाना रविवार को दिल्ली पुलिस से सेवानिवृत्त हो गए है। उन्होंने अपने विदाई भाषण में कहा कि वह सेवानिवृत्त जरूर हो गए हैं, लेकिन पुलिस बल और जनता के लिए काम करने की उनकी इच्छा बरकरार रहेगी। भाषण में अस्थाना ने यह भी कहा कि उन्हें अपनी ड्यूटी करते हुए ‘‘एक मिनट के लिए भी सिरदर्द’’ महसूस नहीं हुआ।

काम करने की है इच्छा बरकरार

अस्थाना ने अपने विदाई भाषण में कहा कि, ‘‘हालांकि, मैं आज सेवानिवृत्त हो गया हूं, लेकिन मेरा अब भी मानना है कि दिल्ली पुलिस, लोगों और देश के लिए और कर सकता हूं। मेरे अंदर अब भी काम करने की इच्छा है, लेकिन पुलिस बल में शामिल होने वाले किसी भी व्यक्ति को एक दिन तो सेवानिवृत्त होना ही पड़ता है।’’

कभी किसी के पेट पर लात मत मारो- अस्थाना

अस्थाना का मानना था कि नौकरी करो तो सिर उठा कर करो, किसी के आगे हाथ फैलाकर मत करो। उनका कहना है कि यदि कोई गलती करे तो उसकी पीठ पर कितना भी मारो, लेकिन उसके पेट पर कभी लात मत मारो।

कौन बना दिल्ली पुलिस का नया आयुक्त

अस्थाना ने कहा कि उन्हें काम करने की इच्छा दिल्ली पुलिस से मिली सकारात्मक ऊर्जा से मिली है। उन्होंने कहा कि पुलिस में एक मिनट भी ऐसा नहीं गुजरा, जब उन्हें ‘सिरदर्द’ महसूस हुआ और यह लगा हो कि वह पुलिस बल की नौकरी छोड़ दें। दिल्ली के पुलिस आयुक्त के रूप में 57 के वर्षीय संजय अरोड़ा चुना गया है।

ये भी पढ़े: जानिए घास पर नंगे पैर टहलने के अनोखे फायदे, टहलने के लिए निकालें थोड़ा वक्त

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular