Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Crime News: पारले कंपनी की फ्रेंचाइजी के नाम पर हो रही...

Delhi Crime News:

नई दिल्ली। पारले कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले गैंग के दो सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। द्वारका जिला पुलिस की साइबर सेल को यह कामयाबी मिली है। दोनों आरोपी झारखंड स्थित जमशेदपुर के रहने वाले हैं।

कई खातों में जमा कराए पैसें

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने बताया कि 13 फरवरी को एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसनें  पारले कपंनी की डिस्ट्रिब्यूरशिप के लिए एक वेबसाइट पर आवेदन दिया था। इसके बाद उसें जरूरी निर्देशों के साथ कई ईमेल आए। फ्रेंचाइजी खरीदनें के लिए उसने अलग-अलग खातों में, ईमेल में बताए गए निर्देश के हिसाब से करीब 13.40 लाख रुपये जमा करा दिए। इसके बाद उसें दो अलग-अलग नंबरों से काल आया और जिसमें से एक कॉलर ने 4.40 लाख की तो दूसरे ने 8.20 लाख रुपये की मांग की।

संदेह होतें ही पुलिस को कि शिकायत

जैसे ही उन्हें इस बात का अंदाजा हुआ कि वह ठगी का शिकार हो रहे तो उन्होनें यह रकम जमा नहीं की। बाद में पुलिस के समक्ष इन्होंने शिकायत की। साइबर सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर जगदीश कुमार के नेतृत्व तथा एसीपी रामअवतार की देखरेख में गठित टीम ने इस मामले की छानबीन करनी शुरू की।

अन्य साथी भी हैं शामिल

दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि दोनों सोनू नामक व्यक्ति को अपना खाता किराए पर देते थे। इसके बदले में दोनों रकम का दो प्रतिशत हिस्सा अपने पास रखते थे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टॉफ ने फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular