Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiFree Coaching Of JEE And NEET: छात्रों के लिए नई सौगात, वर्चुअल...

Free Coaching Of JEE And NEET:

Free Coaching Of JEE And NEET: दिल्ली सरकार के वर्चुअल स्कूल में नए सत्र से छात्रों के लिए नई पहल की गई है। जिसमें उन्हें विशेषज्ञों से जेईई-नीट की फ्री कोचिंग मिलेगी। आपको बता दे शिक्षा मंत्री के द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार दिल्ली माडल वर्चुअल स्कूल के लिए आने वाले पांच साल का एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। जल्द ही वर्चुअल स्कूल के लिए इस सत्र में दाखिले शुरू होने वाले हैं। दिल्ली सरकार का दिल्ली माडल वर्चुअल स्कूल शैक्षणिक सत्र 2023-24 में क्वालिटी एजुकेशन माडल से सीखने का मौका दिया है। इसके लिए इच्छुक छात्रों तक एजुकेशन और भी ज्यादा समृद्ध ढंग से पहुंचेगी। नए सत्र में दिल्ली माडल वर्चुअल स्कूल के कार्यान्वयन पर शिक्षा मंत्री आतिशी ने इस फ्लैगशिप प्रोजेक्ट पर काम कर रही टीम के साथ समीक्षा बैठक की।

जानकारी के लिए बता दे इस बैठक में शिक्षा मंत्री ने नए शैक्षणिक सत्र में वर्चुअल स्कूल के एक्शन प्लान को लेकर कई सुझाव दिए। समीक्षा बैठक में शिक्षा मंत्री ने निर्देश दिए कि वर्तमान सत्र के साथ-साथ दिल्ली माडल वर्चुअल स्कूल के लिए अगले पांच साल का दूरगामी एक्शन प्लान भी बनाया जाए।

स्कूल को और समृद्ध बनाने की पहल

आपको बता दे इस साल से दिल्ली माडल वर्चुअल स्कूल में छात्रों को शिक्षा विशेषज्ञों द्वारा जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फ्री कोचिंग भी दी जाएगी। नए सत्र में दिल्ली माडल वर्चुअल स्कूल को और समृद्ध बनाते हुए टीम एजुकेशन ने इसमें इन-डिमांड जाब ओरिएंटेड कोर्सेज जैसे कोडिंग, डिजिटल मीडिया एंड डिजाइन, फाइनेंस एंड अकाउंटिंग जैसे कोर्स भी शामिल किए हैं। साथ ही इस सत्र से वर्चुअल स्कूल में छात्रों को इंडस्ट्री विशेषज्ञों द्वारा डिजाइन किए गए शार्ट टर्म और एडवांस कोर्सेज भी पेश किए जाएंगे।

कैसा है ये वर्चुअल स्कूल

आज देशभर से बच्चे दिल्ली के क्वालिटी एजुकेशन माडल का हिस्सा बनना चाह रहे हैं। इस दिशा में दिल्ली माडल वर्चुअल स्कूल उन्हें दिल्ली के क्वालिटी एजुकेशन माडल से जोड़ने का काम करेगा। यह एक ऐसा स्कूल है जिसका कोई भौतिक ढांचा तो नहीं है लेकिन उसमें एक स्कूल जैसी सारी खूबियां हैं। इसकी जरूरत को समझते हुए आज इसमें दिल्ली सहित 13 राज्यों के विद्यार्थी पढ़ रहे हैं।

 

ये भी पढ़े: केजरीवाल के बयान पर असम सीएम का पलटवार, कहा- दिल्ली के 60% लोग नर्क में रहते हैं..

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular