Monday, July 8, 2024
HomeDelhiकब तक मिलेगी दिल्ली में मुफ्त बिजली,केजरीवाल सरकार ने दिया बड़ा अपडेट..

दिल्ली की उर्जा मंत्री आतिशी ने कहा “जिन उपभोग्ताओं ने सब्सिडी का विकल्प चुना था उन्हें मुफ्त बिजली सेवा का लाभ 31 मार्च 3024 तक मिलता रहेगा. इसके बाद सब्सिडी पाने के लिए नये सिरे से आवेदन करना होगा”

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार राजधानी में हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देती है यानी 200 तक का बिल आने पर लोगों को 100 परसेंट सब्सिडी मिलता है और उन्हें बिल का भुगतान नहीं करना पड़ता. अब मुफ्त बिजली कब तक मिलेगी इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

31 मार्च 2024 तक मुफ्त बिजली-

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली केजरीवाल सरकार ने मुफ्त बिजली को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. 200 यूनिट मुप्त बिजली को लेकर उर्जा मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार मुफ्त बिजली की यह सुविधा दिल्लीवासियों को 31 मार्च 2024 तक देती रहेगी. उन्होंने आगे कहा कि उसके बाद मुफ्त बिजली की सुविधा पाने के लिए नये सिरे से आवेदन करना होगा.

उर्जा मंत्री ने ऐसा कहा-

दिल्ली की उर्जा मंत्री आतिशी ने कहा “जिन उपभोग्ताओं ने सब्सिडी का विकल्प चुना था उन्हें मुफ्त बिजली सेवा का लाभ 31 मार्च 3024 तक मिलता रहेगा. इसके बाद सब्सिडी पाने के लिए नये सिरे से आवेदन करना होगा” पिछली साल दिल्ली सरकार ने मुफ्त बिजली सेवा में परिवर्तन का ऐलान करते हुए यह घोषणा की थी कि मुफ्त बिजली की लाभ उन्हें ही मिलेगा जो इसके लिए आवेदन करेंगे.

दिल्ली में बिजली के 58 लाख से अधिक उपभोक्ता

आपको बता दें कि सरकारी आंकड़ो के मुताबिक दिल्ली में बिजली के 58 लाख से अधिक उपभोक्ता है.,जिसमें से 48 लाख से अधिक लोगों ने डिस्काउंट के लिए आवेदन कर रखा है. दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों को हर महिने 200 रूपये तक की सब्सिडी देती है. यानी की 200 रूपये तक के बिल आने पर 1रू. भी देने की जरूरत नही पड़ती

फ्री बिजली सेवा बंद नहीं होने देंगे

हाल ही विधानसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि दिल्लीवासियों को मिल रही फ्री बिजली से भारतीय जनता पार्टी परेशान है. वें कोशिश कर रहें है कि इसे रोक दिया जाए लेकिन हम किसी भी कीमत पर फ्री बिजली सेवा बंद नहीं होने देंगे. इसे रोकने की साजिश हो रही है, लेकिन वह सफल नहीं हो पाएगा.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular