Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi से कोयंबटूर तक, देशभर के कई एयरपोर्ट पर बम की धमकी...

Delhi से कोयंबटूर तक, देशभर के कई एयरपोर्ट पर बम की धमकी वाले मिले ईमेल, जानें डिटेल

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Delhi News: दिल्ली के आईजीआईए (IGIA) से लेकर तमिलनाडु के कोयंबटूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक, देश भर के कई हवाई अड्डों को मंगलवार को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसके बाद सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रहना पड़ा। धमकियों का सिलसिला तब शुरू हुआ जब दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) से उड़ान भरने से पहले दुबई जाने वाले एक विमान को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली।

विमान, जिसमें चेन्नई के 286 यात्री थे, की सुरक्षा कर्मियों ने गहन जाँच की। अधिकारियों ने बताया कि उड़ान मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे रवाना होने वाली थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सोमवार को सुबह 9.35 बजे आईजीआई हवाई अड्डे के डायल कार्यालय में एक ईमेल प्राप्त हुई, जिसमें दिल्ली से दुबई जाने वाली उड़ान के अंदर बम होने की धमकी दी गई थी।” निरीक्षण के बाद, अधिकारियों को कोई बम नहीं मिला और धमकी झूठी निकली। इसके बाद उड़ान को अपने गंतव्य के लिए आगे बढ़ने की मंजूरी दे दी गई।

जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम की धमकी

इसके बाद राजस्थान में जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बम की धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गहन जांच की गई थी। धमकी भरा ईमेल हवाईअड्डा प्रबंधन को मिला, जिसके बाद पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने परिसर की तलाशी ली। पुलिस ने कहा, “हवाईअड्डे की गहन जांच की गई लेकिन अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

राजस्थान के मंत्री जवाहर सिंह ने कहा कि राज्य पुलिस सक्रिय है, “हम साइबर अपराध को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं और साइबर अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है…राजस्थान को अपराध मुक्त बनाना हमारा संकल्प है।”

पटना हवाईअड्डा को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी

बिहार का पटना हवाईअड्डा ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिलने वाला अगला ऐसा केंद्र था, जिसके बाद अधिकारियों ने व्यापक तलाशी ली और सुरक्षा भी बढ़ा दी गई। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि यह मेल अफवाह निकला।

पटना हवाईअड्डे के निदेशक आंचल प्रकाश ने कहा, “41 अन्य हवाईअड्डों के अलावा, जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली थी। बम खतरा आकलन समिति (बीटीएसी) की बैठक बुलाई गई…और इसमें यह खतरा पाया गया।”

Also Read- दो अलग- अलग मां से 6 महीने बाद पैदा हुआ जुड़वा भाई! ऐसे हुआ कारनाम

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ईमेल दोपहर करीब 1:10 बजे प्राप्त हुआ। अधिकारी ने बताया कि घटनाक्रम के मद्देनजर हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हम ईमेल के स्रोत और भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

वडोदरा हवाई अड्डे को बम की धमकी

बाद में, गुजरात के वडोदरा हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी करनी पड़ी क्योंकि हवाई अड्डे के अधिकारियों को बम की धमकी वाला ईमेल मिला था। हरनी पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर आरडी चौहान ने कहा, ”गोपनीय सूचना मिली थी जिसके बाद हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था की देखभाल के लिए पुलिस की टीमें गठित की गई हैं।’ बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड, एम्बुलेंस, फायर टेंडर” भी गहन जांच के लिए हवाई अड्डे पर पहुंच गए थे।

वडोदरा के डीसीपी पन्ना मोमाया ने कहा, “पूरे हवाईअड्डे की तलाशी ली गई और कोई बम नहीं मिला। सभी उड़ानें अपने नियमित समय पर जा रही हैं…हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और घटना के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।” -मेल जिसकी जांच की जा रही है।”

कोयंबटूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम की धमकी

तमिलनाडु के कोयंबटूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को भी मंगलवार को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली, जिसके बाद परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई। कोयंबटूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक वी सेंथिल वलावन ने कहा कि “सभी कर्मचारी हाई अलर्ट पर हैं”।

Also Read-‘ठंडा कर दूंगा’ दिल्ली जल संकट के बीच प्रदर्शनकारियों पर चिल्लाते दिखे आप विधायक, Video viral

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular