होम / Delhi Covid Vaccination: दिल्ली में अब से कांवड़ कैंप, मेट्रो स्टेशन में भी लगेंगे कोविड टीके, ये है पूरा प्लान

Delhi Covid Vaccination: दिल्ली में अब से कांवड़ कैंप, मेट्रो स्टेशन में भी लगेंगे कोविड टीके, ये है पूरा प्लान

• LAST UPDATED : July 25, 2022

Delhi Covid Vaccination:

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ्तार को तेज कर दिया है।  दिल्ली सरकार ने कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार में तेजी लाने के लिए मेट्रो स्टेशन, बाजार, मॉल, शराब की दुकान और  कांवड़ कैंप जैसी भीड़ वाली जगहों पर वैक्सीनेशन के लिए कैंप खोल रहीं है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि यह कैंप इसलिए खोले जा रहे हैं ताकि जो लोग टीका लगवाने नहीं जा पा रहे, उन सभी तक हम कोविड टीका पहुंचा सकें।

सरकार ने मोहल्ला क्लिनिक की संख्या बढ़ाई

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़त रही है। ऐसे में डॉक्टरों का कहना है कि वैक्सीनेशन से ही कोरोना को रोका जा सकता है। इस परेशानी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इस महीने मोहल्ला क्लिनिक की संख्या 60 से बढ़ाकर 140 कर दी है। दिल्ली सरकार ने टीकाकरण को बढ़ाने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे की शुरुआत की है, इसमें सरकार उन इलाकों की  पहचान कर रही है जहां लोगों के टीका लगवाने की संख्या काफी कम है। सर्वे रिपोर्ट के अनुसार सरकार उन इलाकों में कैंप खोल रही है।

पिछले तीन दिनों में 700 से ज्यादा केस

सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पिछले तीन दिनों में 700 से ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं। जबकि दिल्ली में अबतक कुल 3,56,02,514 लोगो का टीकों की खुराक लगाई जा चुकी है। वहीं बूस्टर डोज खुराक की कुल संख्या अभी 20,39,022 ही है।

ये भी पढ़े: शादी के झूठे वादे कर विदेशी महिला से किया यौन शोषण, छह महीने पहले हुई थी मुलाकात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox