Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में G -20 कैब-ऑटो चालकों ने उठाया मजबूरी का फायदा, मनचाहे...

India News (इंडिया न्यूज़) : जी-20 शिखर समिट की वजह से कई सड़क मार्गों को बंद कर दिया गया था। ऐसे में सड़क बंद होने के नाम पर कैब व ऑटो चालकों ने तीन दिन तक जमकर यात्रियों से मनमाना किराया वसूला। यहां तक की यात्रियों को थोड़ी दूरी के भी लिए दो से तीन गुना किराया मजबूर होकर देना पड़ा। यात्रियों की मजबूरी को देख ऑटो व कैब चालकों ने सामान्य दिनों से अधिक किराया लिया।

दोगुना -तीन गुना वसूला किराया

लोगों द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, आरके पुरम से सरोजनी नगर तक जहां 60 रुपये लगते हैं वह ऑटो चालकों ने 150 रुपये से अधिक किराया वसूला। यही नहीं रविवार को ऑटो चालक सड़क मार्ग बंद होने का हवाला देने के साथ ही रूट लगने के बारे में कहते सुनाई दिए। मालवीय नगर से लोधी रोड की ओर जा रहे एक राहगीर ने जानकरी दी कि उन्हें जरूरी काम के सिलसिले में ऑफिस जाना है, वह कहते हैं ऑटो चालक थोड़ी ही दूरी के लिए 250 रुपये मांग रहे हैं। वह कहते हैं कि यह यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं।

कैब चालकों की भी खूब चांदी रही

वहीं, नेताजी नगर से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने के लिए जहां 180 से 200 रुपये किराया लगता है वहां कैब चालकों ने यात्रियों से 400 रुपये से अधिक मांगें। एक यात्री जयकिशोर ने बताया कि उन्हें पटना गांव जाना है, उनकी माता बीमार हैं। वह कहते हैं कि कैब चालक यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। वह कहते हैं कि उनकी मजबूरी है कि उन्हें यह किराया देना ही होगा।

ALSO READ ; भारत में हुआ जी20 सम्मेलन का सफल समापन, पीएम मोदी ने अगले बैठक के लिए ब्राजील को सौंपी अध्यक्षता

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular