Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi G20 meet: दिल्ली में G-20 की बैठक बुधवार से, यातायात समान्य...

Delhi G20 meet: दिल्ली यातायात पुलिस ने सोमवार को कहा कि बुधवार से शुरू हो रहे G20 देशों के तीन दिवसीय प्रतिनिधि शिखर सम्मेलन के लिए उन्होंने यातायात में किसी तरह के बड़े बदलाव की योजना नहीं बनाई है। एक वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारी जानकारी देते हुए कहा कि प्रतिनिधि बुधवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और चाणक्यपुरी और लुटियंस दिल्ली में अपने होटलों या अपने संबंधित उच्चायोगों के लिए रवाना होंगे।

यातायात समान्य रहने की उम्मीद

अधिकारी ने कहा कि अधिक से अधिक सामान्य यातायात को किसी भी बिंदु पर केवल कुछ मिनटों के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा, ताकि अतिथि काफिले को आवाजाही की अनुमति मिल सके। उन्होंने यह भी कहा है कि जनता को कम से कम असुविधा सुनिश्चित करने के लिए, मेहमानों द्वारा हर समय जाने वाले सभी मार्गों पर यातायात अधिकारियों की पर्याप्त तैनाती होगी। 

 

मेहमानों के बुधवार को अपने होटलों में रहने और गुरुवार को सुबह और दोपहर के सत्र के लिए राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र की यात्रा करने की उम्मीद है। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि राष्ट्रपति भवन की अपनी पार्किंग है, इसलिए बाहर जनता को कोई परेशानी नहीं होगी।

पीएम भी होंगे शामिल 

शाम को, मेहमान रायसीना डायलॉग और उसके बाद के रात्रिभोज के लिए ताज पैलेस जाएंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है। अधिकारी ने कहा, “शुक्रवार को मेहमान अपने-अपने देश वापस जाने के लिए हवाईअड्डे लौटेंगे।”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular