Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiG 20 Summit: मनीष सिसोदिया ने निर्मला सितारमण से मांगे 927 करोड़...

नई दिल्ली (G 20 Summit: This time India is presiding over the G-20 meeting and most of the activities of this conference are to be completed in Delhi) : मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार इस आयोजन को सफल बनाने के लिए केंद्र सरकार के साथ पूरा सहयोग प्रदान करेगी।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सितारमण से पत्र लिख कर दिल्ली में जी-20 को लेकर विशेष विकास कार्य करने के लिए 927 करोड़ रुपए का अनुदान मांगा है। पत्र में मनीष सिसोदिया ने कहा कि जी-20 के मद्देनजर दिल्ली में विशेष रूप से विकास कार्य करने हेतु इन पैसों की जरूरत होगी। वहीं बीजेपी ने पैसों की मांग को गलत और आश्चर्यजनक बताया है।

आपको बता दें कि इस बार भारत जी-20 बैठक की अध्यक्षता कर रहा है और देश की राजधानी दिल्ली में इस सम्मेलन की अधिकांश गतिविधियां पूरी होनी है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार इस आयोजन को सफल बनाने के लिए केंद्र सरकार के साथ पूरा सहयोग प्रदान करेगी। भारत की अध्यक्षता पर पूरी दुनिया की नजर होगी जिसके लिए देश में तैयारियां पहले से शुरू हो चुकी हैं और दिल्ली के स्थित 20 पार्कों का सौंदर्यकरण भी किया जा रहा है।

विपक्ष ने किया विराेध
दिल्ली में विपक्ष पार्टी बीजेपी के नेता ने सिसोदिया के पैसे मांगने के पत्र को गलत और अनुचित बताया है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी और केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम हमेशा कहतें हैं कि दिल्ली सरकार के पास पैसों की कमी नहीं है तो फिर केंद्र से पैसा क्यों मांगा जा रहा है।
जी-20 के लिए दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर बनाई जाएंगी कलाकृतियां
भारत की अध्यक्षता को देखते हुए दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर सुंदर कलाकृतियां बनाने के लिए एमसीडी ने जगहों को चिह्नित कर लिया है। इन जगहों में सूरजमल विहार मार्केट, जीके-2 एम ब्लॉक मार्केट, साउथ एक्सटेंशन-2 मार्केट, लाजपत नगर-2 मार्केट, पीवीआर साकेत, करोल बाग मार्केट, चांदनी चौक, डिफेंस कॉलोनी-2 मार्केट में स्थित एंफीथियेटर, गोल चक्कर पर स्थित पार्किंग एवं पार्क, पंजाबी बाग मार्केट, अरबिंदो प्लेस भाग-2, हौज खास मार्केट, प्लाजा मार्केट वसुंधरा एनक्लेव, सीएससी-3 डीडीए मार्केट मयूर विहार फेज-3, मालवीय नगर मार्केट, कुदसिया पार्क, पूसा चौराहा, पूसा आइसलैंड, शंकर रोड शामिल हैं जंहा पर विशेष रूप से सुंदर कलाकृतियां बनाई जाएंगी।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular