होम / G20 2023: जी-20 के लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा पर बरती और सख्ती, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी

G20 2023: जी-20 के लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा पर बरती और सख्ती, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी

• LAST UPDATED : September 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)G20 2023: राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले शिखर सम्मेलन के मद्देनजर सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सात से 10 सितंबर तक दिल्ली हाई अलर्ट पर रहेगी। आयोजन को सफल बनाने के लिए सरकार जी जान से जुटी है। जी-20 के दौरान अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के सामने नई दिल्ली को बेहतरीन रूप में दिखाने के लिए जोर शोर से तैयारी चल रही है। इसी के साथ होटलों में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है। इस दौरान नाश्ता खाना भी वे अपने कमरे में ही करेंगे।

होटलों में सुरक्षा सख्त

जिन होटलों में मेहमान आ गए हैं, वहां सुरक्षा का पहरा और सख्त कर दिया गया है। सुरक्षा का पहला घेरा संबंधित देश के राष्ट्राध्यक्ष के सुरक्षाकर्मियों का बनाया गया है। उसके बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का पहरा कड़ा कर दिया है। बिना पास के किसी को भी होटल में आवाजाही की इजाजत नहीं दी जा रही है। होटलों में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है। जिन होटलों में राष्ट्राध्यक्ष ठहरेंगे या आ गए हैं, वहां किसी अन्य के आने जाने की इजाजत नहीं है।

कई होटलों में अब भी पर्यटक ठहरे हुए हैं उनको होटल की बुकिंग दिखाने पर ही आने जाने की इजाजत है। वहीं, आज रात 12 बजे से नई दिल्ली क्षेत्र के होटलों में पहले से ठहरे पर्यटक कहीं भी सामान्य तौर पर घूमने नहीं जा सकेंगे यानी उन्हें होटले के अंदर ही रहना होगा। कई होटलों में ऐसे लोग हैं जो वर्षों या महीनों से एक ही होटल में रहते हैं, उन्हें होटल वालों ने रहने दिया है। लेकिन, जब भी राष्ट्राध्यक्ष या संबंधित प्रतिनिधिमंडल का आना जाना होगा तो वे अपने कमरे में ही बंद रहेंगे।

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी

मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे नाइजीरिया के राष्ट्रपति बोला टीनूबू नई दिल्ली क्षेत्र में ली मेरिडियन होटल में ठहरे हैं वहां सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है। उनके सुरक्षा के लिए पहला घेरा नाइजीरिया के सुरक्षाकर्मियों का है। जिस फ्लोर पर उनका कमरा है वहां किसी अन्य के आने जाने की इजाजत नहीं है।

इसे भी पढ़े:Wrestler Harassment Case: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ POCSO मामले में फिर टला फैसला, 6 अक्तूबर को होगी सुनवाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox