होम / G20 2023 Meeting: जी20 के मेहमानों से PM मोदी नें की मुलाकात, किसी से हाथ मिलाया तो किसी से लगे गले

G20 2023 Meeting: जी20 के मेहमानों से PM मोदी नें की मुलाकात, किसी से हाथ मिलाया तो किसी से लगे गले

• LAST UPDATED : September 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) G20 2023 Meeting: दिल्ली में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन 2023 (G20 Summit 2023) बड़े जोड़ो-शोरो से चल रही है। कल पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने G20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले दुनिया भर से आए तमाम नेताओं से मुलाकात की। पीएम मोदी G20 शिखर सम्मेलन में किसी से गले मिले तो किसी से हाथ मिलाया ग्लोबल लीडर्स से मुलाकात के दौरान भारत की डिप्लोमेसी की झलक भी देखी गई। इसकी तस्वीरें भी सामने आई है। बता दे कि पीएम मोदी के साथ वर्ल्ड लीडर्स की मुलाकात बेहद खास रही।

किसी से हाथ मिलाया तो किसी से लगे गले

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और पीएम मोदी की मुलाकात बहुत अच्छी रही। दोनों वर्ल्ड लीडर इस दौरान गले मिले मुलाकात के दौरान दोनों काफी हंसते हुए दिखे। इस दौरान दोनों नेताओं ने काफी बातचीत भी की।

पीएम मोदी भारत मंडपम के वेलकम स्पेस में साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा से भी मिले। भारत मंडपम में प्रधानमंत्री मोदी ने रामाफोसा का स्वागत किया और गले मिले मुलाकात के दौरान दोनों नेता हंसते हुए दिखाई दिए।

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन का भी प्रधानमंत्री मोदी ने जी20 समिट के दौरान भारत मंडपम में स्वागत किया। वेलकम स्पेस में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई और दोनों ने हाथ भी मिलाया।
 जी20 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से मिले। दोनों मुलाकात के दौरान काफी हंसते हुए दिखे और दोनों वेलकम स्पेस में मुलाकात के दौरान थोड़ी देर तक बातचीत करते रहे।

 भारत मंडपम में जारी जी20 की बैठक में पीएम मोदी साउथ कोरिया के प्रेसीडेंट यून सुक योल से भी मिले। दोनों नेता भारत मंडपम के ग्लोबल स्पेस में खुशी से मिले। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे से हाथ भी मिलाया।

 पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात में काफी खुशी दिखी। बाइडेन और पीएम मोदी इस शिखर सम्मेलन में गले भी मिले। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान वेलकम स्पेस पर बने कोर्णांक के चक्र को भी बाइडेन को दिखाया और अपनी खुशी जाहिर की।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox