Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiG20 Delhi Bus Closed: लुटियंस दिल्ली में बसों की आवाजाही रहेगी बंद,...

India News(इंडिया न्यूज़) G20 Delhi Bus Closed: दिल्ली यातायात पुलिस ने दो दिवसीय जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान लोगों को लुटियंस दिल्ली में आवाजाही के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करने की शुक्रवार को सलाह दी । सम्मेलन के मद्देनजर इस इलाके में बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। दिल्ली की यातायात पुलिस ने जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान लुटियंस दिल्ली में यात्रा करने के लिए लोगों को बस की बजाय मेट्रो का उपयोग करने की सलाह दी है। जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान लुटियंस दिल्ली में बस की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। यह प्रतिबंध आदेश सात सितंबर की मध्यरात्रि से लागू होगा और 10 सितंबर की मध्यरात्रि तक जारी रहेगा।

उन्होंने कहा,”एंबुलेंस या आवश्यक सेवाओं की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हालांकि, नई दिल्ली क्षेत्र में बसों के संचालन पर प्रतिबंध रहेगा लेकिन दिल्ली मेट्रो पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। जनता को सलाह दी जाती है कि वे अपने गंतव्य तक आने-जाने के लिए मेट्रो का उपयोग करें।”

 पुलिस उपायुक्त आलाप पटेल ने दी जानकारी

नयी दिल्ली में यातायात पुलिस उपायुक्त आलाप पटेल ने बताया कि लुटियंस दिल्ली में रहने वाले या जिन पर्यटकों की होटलों में बुकिंग है, वे ऑटो रिक्शा और टैक्सियों से यात्रा कर सकते हैं। अलाप पटेल ने कहा, ‘दिल्ली हवाई अड्डे से लुटियंस दिल्ली आने वाले लोगों को पहचान-पत्र के उचित सत्यापन के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि अंतरराज्यीय बसों को जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्ली में प्रवेश की अनुमति होगी लेकिन उनका अंतिम ठहराव अंतर-राज्यीय बस अड्डे पर नहीं होगा।

पटेल ने कहा,”एंबुलेंस सहायता सेवा के लिए लोग 6828400604 पर कॉल कर सकते हैं। यह सेवा सात सितंबर की रात से शुरू की जाएगी।” अधिकारियों के अनुसार, राजधानी के प्रगति मैदान के अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में नौ और 10 सितंबर को आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन के दौरान शहर में निर्बाध यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 10,000 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।

इसे भी पढ़े:Delhi AIIMS: दृष्टिबाधितों को मिल जाएं साधन, रोशनी खोने के बाद भी सीखने की गति बढ़ सकती है – दिल्ली एम्स का नया अध्ययन

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular