होम / G20 Delhi Railway: जी-20 समिट के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने जारी की गाइडलाइंस, जानें किस रूट का कर सकते है प्रयोग

G20 Delhi Railway: जी-20 समिट के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने जारी की गाइडलाइंस, जानें किस रूट का कर सकते है प्रयोग

• LAST UPDATED : August 24, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) G20 Delhi Railway: दुनियाभर के नेता भारत की अध्यक्षता में होने जा रहे G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजधानी में होंगे। इसलिए पुलिस-प्रशासन ने अभेद सुरक्षा इंतजाम किए हैं। इस सिलसिले में दिल्ली 7 तारीख रात 12 बजे से छावनी में तब्दील हो जाएगी। दिल्ली में रेलवे पर भी रोक लगाया जाएगा। ऐसे में अगर बाहर जाने की सोच रहे है तो इसको टलना ही बेहतर होगा। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने 8 सितंबर से ही छुट्टी घोषित करने का निर्णय लिया है, जबकि इससे एक दिन पहले 7 सितंबर को जन्माष्टमी के दिन भी छुट्टी रहेगा। ऐसे में 7 से 10 सितंबर तक एक तरह से छुट्टी रहेगी। पुलिस और अन्य सुरक्षाकर्मियों ने तैयारी शुरू कर दी है।

इस रूट का करें प्रयोग

अगर 10 सितंबर को आपको पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन से जाना हो तो श्यामा प्रसाद मुखर्जी रास्ते का उपयोग न करें।  यहां सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक ट्रैफिक रेग्युलेट किया जाएगा। इसलिए बेहतर है कि दूसरा रास्ते से स्टेशन जाने का प्रयास करें। तो वहीं बता दे कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में प्रवेश सिर्फ पहाड़गंज साइड से ही मिलेगी। इसलिए अजमेरी गेट के रास्ते से जाने की कोशिश नहीं करें। 10 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट उस दिन किसी को वहां से मेट्रो लेने या मेट्रो से उतरने की इजाजत नहीं होगी, तो वहीं बाकी मेट्रों खुली हुई रहेगी।

ये रूट में जाने से बचें

7-8 सितंबर की आधी रात से 10-11 सितंबर की आधी रात तक राष्ट्रीय राजमार्ग-48 (NH-48) पर धौला कुआं की तरफ का रास्ता बंद रहेगा। आश्रम चौक के बाद मथुरा रोड, भैरों रोड, पुराना किला रोड और प्रगति मैदान टनल के अंदर किसी बड़े वाहन के संचालन की परमिशन नहीं होगी। रिंग रोड के सिवा किसी और रूट पर अंतरराष्ट्रीय बसों का संचालन बंद रहेगा। राजोकरी बॉर्डर से कोई बस नहीं चलेगी। बसों को सराय काले खां जाने के लिए एमजी रोड का रूट लेना होगा। गीता कॉलोनी की तरफ से शांति वन चौक, विकास मार्ग से आईटीओ, जवाहरलाल नेहरू मार्ग से राजघाट चौक और मिंटो रोड से गुरुनानक चौक के रास्ते पर मुश्किलें होगीं, इसलिए ये रूट नहीं लें। नई दिल्ली जिला के अंतर्गत आने वाले इलाके में टेक्सी और ऑटो का संचालन बंद रहेगा। हालांकि, जो होटल में ठहरे हैं या उस इलाके में रहते हैं।

इसे भी पढ़े:G20 Delhi Restrictions: 8, 9 और 10 सितंबर दिल्ली में किन चीजों पर लगी रोक, जानें कैसी पाबंदियां रहेंगी  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox