होम / G20 PM Modi Speech: पीएम मोदी की स्पीच के दौरान शख्स हुआ बेहोश ,रोका भाषण, भेजी अपनी डॉक्टरों की टीम

G20 PM Modi Speech: पीएम मोदी की स्पीच के दौरान शख्स हुआ बेहोश ,रोका भाषण, भेजी अपनी डॉक्टरों की टीम

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) G20 PM Modi Speech: पीएम मोदी दक्षिण अप्रीका और ग्रीस की यात्रा के बाद शनिवार (26 अगस्त) को बेंगलुरु पहुंचे, ताकि वो चंद्रयान-3 मिशन में शामिल भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिकों से मिल सकें। शनिवार को ग्रीस से सीधे बेंगलुरु पहुंचे। यहां एचएएल एयरपोर्ट पर उनका प्लेन लैंड हुआ। हवाईअड्डे के बाहर भोर से ही लोगों की भीड़ पीएम की एक झलक पाने को जुट गई थी। इसके बाद पीएम मोदी दिल्ली के पालम एयरपोर्ट आए और इधर उनका बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी वर्करों ने स्वागत किया। जब प्रधानमंत्री भाषण दे रहे थे, तभी भीड़ में मौजूर एक व्यक्ति बेहोश होकर गिर पड़ा तो उन्होंने अपना संबोधन रोक दिया।

पीएम मोदी ने अपनी टीम के चिकित्सकों से उस व्यक्ति को उपचार मुहैया कराने को कहा जो वहां बेहोश हो गया था। कहा। पी्एम मोदी ने शख्स को बेहोश होते देखा तो उन्होंने अपने भाषण रोकते हुए कहा, ” उनको जरा देखें। मेरी डॉक्टरों की टीम पहुंचे। उनके हाथ पकड़ कर यहां से ले जाइए। बिठा दीजिए और जूते खोल दीजिए।” इसका वीडियो भी सामने आया है।

पीएम मोदी का वायरल हुआ वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी लोगों को संबोधित कर रहे हैं। तभी भीड़ में कोई बेहोश हो कर गिर पड़ता है. अपना संबोधन बीच में रोकते हुए पीएम मोदी कहते हैं, ‘उनको जरा देखो, मेरी डॉक्टरों की टीम जरा पहुंचे उनके पास. मेरे साथ जो डॉक्टर हैं जरा देख लें इनको। उनको हाथ पकड़ कर ले जाइए, बिठा दीजिए कहीं और जूते वैगेरह खोल दीजिए उनका।’

पीएम मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी ने संबोधन में कहा, ”चंद्रयान-3 को लेकर पूरे विश्व से बधाई मिल रही है।” उन्होंने घोषणा की कि चंद्रयान-3 लैंडर चंद्रमा की सतह पर जिस स्थान पर उतरा है, उसका नाम ‘शिव-शक्ति पॉइंट’ रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि चंद्रयान-3 मिशन के लैंडर के चंद्रमा की सतह पर सफलतापूर्वक उतरने की याद में भारत 23 अगस्त की तारीख ‘राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस’ के रूप में मनाएगा।

इसे भी पढ़े:अदालत में महिला पहलवानों ने कहा- बृजभूषण ने की थी छेड़छाड़, टी-शर्ट में

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox