होम / G20 Success: थैंक यू दिल्ली! G20 में जिन्होंने किया काम उन्हें पीएम मोदी और एलजी करेंगे सम्मान देंगे उपहार

G20 Success: थैंक यू दिल्ली! G20 में जिन्होंने किया काम उन्हें पीएम मोदी और एलजी करेंगे सम्मान देंगे उपहार

• LAST UPDATED : September 14, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)G20 Success: दिल्ली में G20 समिट का आयोजन सफल रहा। दुनियाभर से आए मेहमानों ने भी इसके लिए भारत की तारीफ की। इस सफल आयोजन के पीछे दिल्ली पुलिस की बड़ी भूमिका रही। पीएम मोदी और एलजी G20 को सफल बनाने वाले पुलिस कर्मियों और वर्करों का सम्मान करेंगे। पिछले हफ्ते 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में हुए जी20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के पीछे दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

विदेशी मेहमानों की सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए दिल्ली पुलिस हर मौके पर मुस्तैद रही है। जी-20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी हफ्ते दिल्ली पुलिस के कर्मियों के साथ डिनर करेंगे। प्रगति मैदान में 9-10 सितंबर को हुए इस मेगा इवेंट में पुलिस का 37 हजार से ज्यादा स्टाफ ग्राउंड पर तैनात था। इनमें से बेहतरीन काम करने वाले 450 पुलिसकर्मियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिनर करेंगे।

PMO के कर्मचारियों से मिल चुके हैं पीएम

मंगलवार (12 सितंबर) को पीएम मोदी ने PMO और विदेश मंत्रालय के उन कर्मचारियों से भी मुलाकात की है जिन्होंने G20 के दौरान लगातार काम किया था। दिल्ली के सुषमा स्वराज भवन में स्थित विदेश मंत्रालय में पीएम मोदी ने कर्मचारियों से मुलाकात कर उनकी कड़ी मेहनत की सराहना की।

सम्मानित भी किए जाएंगे

सूत्रों के मुताबिक, पीएम के साथ डिनर प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में 16 सितंबर को होने के संकेत हैं, जिसमें चुनिंदा 450 स्टाफ शरीक होगा। इसके बाद सभी जिले और यूनिट्स अपने लेवल पर लंच या डिनर का आयोजन करेंगे। इसी में स्टाफ को कमिश्नर डिस्क और सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

वर्करों के साथ चाय पिएंगे एलजी

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना अलग-अलग विभागों और एजेंसियों के उन तमाम वर्करों से मुलाकात कर उनका आभार व्यक्त करेंगे, जो जी20 समिट के दौरान दिन-रात दिल्ली को सजाने-संवारने के काम में जुटे रहे।
करीब ढाई तीन हजार वर्करों से आज एलजी मिलेंगे और उन सबका आभार प्रकट करते हुए उनके साथ चाय भी पिएंगे। अगले कुछ दिनों के दौरान एलजी इसी तरह से पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, डीडीए, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, दिल्ली पुलिस व अन्य एजेंसियों के स्टाफ और वर्करों से भी लंच, डिनर या चाय पर मुलाकात कर उन सबके प्रति आभार व्यक्त करेंगे।

इसे भी पढ़े:New Dengue Strain: दिल्ली-एनसीआर में डरा रहा है डेंगू का डेन-2 स्ट्रेन, जानें क्या है लक्षण और किसको है ज्यादा खतरा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox