होम / G20 Summit India: G20 Virtual Help Desk से मिलेगी ट्रैफिक और ट्रांसपोर्ट की जानकारी, कई जगह पर लागू किया गया ट्रैफिक डायवर्जन

G20 Summit India: G20 Virtual Help Desk से मिलेगी ट्रैफिक और ट्रांसपोर्ट की जानकारी, कई जगह पर लागू किया गया ट्रैफिक डायवर्जन

• LAST UPDATED : September 8, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)G20 Summit India: राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितम्बर को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। जिनमें दिल्ली में भारी वाहनों और बसों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। इसे देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने गुरुग्राम से दिल्ली की तरफ जाने पर पाबंदी लगा दी है।

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में ट्रैफिक एडवायजरी जारी कर 7 सितम्बर की रात 12 बजे से 10 सितम्बर की रात 12 बजे तक दिल्ली में प्रवेश नहीं दिए जाने की जानकारी दी है। पुलिस ने लोगों से सैर के लिए, साइकिल चलाने या पिकनिक के लिए इंडिया गेट और कर्तव्य पथ पर नहीं जाने का आग्रह किया है। पुलिस ने कहा कि नयी दिल्ली जिले में वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित किया जा रहा है, लेकिन क्षेत्र में रहने वाले स्थानीय लोगों, पर्यटकों और एम्बुलेंस को उचित पहचान पत्र पेश करने पर यात्रा की अनुमति दी जाएगी।

गुरुग्राम पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली से लगी नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद बॉर्डर पुलिस ने बैरिकेड्स लगाए हैं। भारी वाहन चालकों के लिए यातायात में बदलाव किया गया है। दिल्ली में G20 की बैठक को लेकर गुरुग्राम में ट्रैफिक रूट डाइवर्ट किया गया है।
वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। भारी वाहनों को पचगांव से केएमपी के रास्ते आगे भेजा जाएगा, वहीं से गुजरने वाली इंटरस्टेट बसों को इफको चौक से डायवर्ट कर केजीपी और केएमजी से होते हुए रुट पर चलेंगी। एमजी रोड-आया नगर के रास्ते दिल्ली भेजा जाएगा , गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि गुरुग्राम से IGI एयरपोर्ट जाने के लिए ओल्ड गुड़गांव रोड से रूट को डाइवर्ट किया गया है। दिल्ली जयपुर हाइवे यानी NH 48 से किसी भी वाहन को दिल्ली में प्रवेश नहीं मिलेगा।

कई जगह लागू किया गया ट्रैफिक डायवर्जन

गुरुग्राम के डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज ने बताया कि कई डेलीगेट्स गुरुग्राम के होटल लीला और ट्राइडेंट सहित अन्य होटल्स में ठहरेंगे। ऐसे में यहां भी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई जाएगी। कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया है। वहीं, विदेशी मेहमानों के मूवमेंट के दौरान निजी वाहनों को भी रोका जाएगा। ताकि मेहमानों की सुरक्षा में कोई चूक न हो। गुरुग्राम के जिलाधीश और डीसी निशांत कुमार यादव ने 8 से 10 सितम्बर तक के लिए गुरुग्राम में धारा 144 लागू करने के आदेश दिए हैं, जिनकी अवहेलना करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़े:G20 Special: सम्मेलन के दौरान भारत मंडपम में छिड़ेगी संगीत के तार, जानें मेहमानों को कैसी संगीत से किया जाएगा मनोरंजन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox