होम / G20 Delhi Traffic Police: G20 Summit को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का फुल ड्रेस रिहर्सल तीन चरणों में रिहर्सल से परखे इंतजाम, जानें कितने दिनों तक चलेगा रिहर्सल

G20 Delhi Traffic Police: G20 Summit को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का फुल ड्रेस रिहर्सल तीन चरणों में रिहर्सल से परखे इंतजाम, जानें कितने दिनों तक चलेगा रिहर्सल

• LAST UPDATED : September 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)G20 Delhi Traffic Police: 8 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक देश की राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है । सुरक्षा इंतजामों सहित सभी जरूरी चीजों का खाका बन चुका है। आयोजन को सफल बनाने के लिए सरकार जी जान से जुटी है। दुनियाभर के नेता भारत की अध्यक्षता में होने जा रहे G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजधानी में होंगे। इसलिए पुलिस-प्रशासन ने अभेद सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

दिल्ली यातायात पुलिस ने जी20 की तैयारी के मद्देनजर शनिवार को फुल ड्रेस रिहर्सल किया. इस दौरान विभिन्न इलाकों से आए डमी काफिले को सुरक्षा प्रदान करते हुए अन्य स्थानों तक पहुंचाया गया. यह रिहर्सल दो दिनों तक चलेगा.
जी-20 सम्मेलन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने के लिए दिल्ली पुलिस लगातार रिहर्सल कर रही है। शनिवार को पुलिस ने सुबह से लेकर देर रात तक तीन बार कारकेड के साथ फुल ड्रेस रिहर्सल की। पुलिस ने अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर राष्ट्राध्यक्षों के आयोजन स्थलों पर पहुंचने तक का समय और सुरक्षा इंतजामों को परखा। हालांकि, रिहर्सल के कारण नई दिल्ली के कई इलाकों में जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस के अनुसार, 9 सितंबर के कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को रिहर्सल की गई।

तीन चरणों में रिहर्सल से परखे इंतजाम

पहले चरण में सुबह साढ़े आठ बजे से विभिन्न होटलों से वाहनों के काफिले को प्रगति मैदान स्थित सम्मेलन स्थल के लिए निकला गया। दूसरे चरण में शाम साढ़े चार बजे से प्रगति मैदान से काफिले अपने-अपने होटलों के लिए निकले। तीसरे चरण में शाम 7 बजे काफिले को एक बार फिर होटल से प्रगति मैदान में गाला डिनर की रिहर्सल के लिए निकला गया। इसके बाद रात 10 बजे के बाद सभी का वापस होटलों में जाने के दौरान इंतजाम परखे गए। रिहर्सल रात 11 बजे तक चली। रिहर्सल की वजह से सुबह से लेकर रात तक लोगों को उन रास्तों पर जाम का सामना करना पड़ा जहां से काफिला को गुजरना था।

रविवार को भी होगी रिहर्सल 

यातायात पुलिस लगातार लोगों को इन रास्तों से बचने की सलाह दे रही है। रविवार को भी रिहर्सल होगी।
डीएनडी फ्लाईवे, रिंग रोड पर आश्रम चौक, सराय काले खां, महात्मा गांधी मार्ग, आईपी फ्लाईओवर, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, मजनू का टीला, एम्स चौक से धौला कुआं, बरार स्कवायर से नारायणा फ्लाईओवर, राजौरी गार्डन जंक्शन, पंजाबी बाग जंक्शन, आजाद पुर चौक, रानी झांसी रोड, न्यू रोहतक रोड तक जाम के हालात रहे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox