Wednesday, May 29, 2024
HomeDelhiGajar Ka Halwa: दिल्ली के इन जगहों पर मिलता है बेस्ट गाजर...

Gajar Ka Halwa: दिल्ली के इन जगहों पर मिलता है बेस्ट गाजर का हलवा, जरूर करें एक्सप्लोर

India News(इंडिया न्यूज़), Gajar Ka Halwa: जैसे ही सर्दी बढ़ती है, दिल्ली में लोग गर्म रहने और मौसम का आनंद लेने के लिए कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए तैयार हो जाते हैं। गाजर का हलवा सर्दियों का एक ऐसा व्यंजन है, जिसे हर उम्र के लोग पसंद करते हैं। लाल, ताजी और कुरकुरी गाजर, कद्दूकस की हुई और चीनी, दूध, घी और नट्स के साथ पकाई गई, इस मौसम के दौरान एक उत्तम व्यंजन है। जबकि आप हमेशा घर पर गाजर का हलवा बना सकते हैं, राष्ट्रीय राजधानी में कुछ प्रतिष्ठित भोजनालयों को जरूर आज़माना चाहिए। दिल्ली की गलियों में बसे ये लोकप्रिय स्थान क्लासिक और पुराने जमाने के हैं। आइये आपको बताते हैं।

दिल्ली के इन आउटलेट पर मिलता है बेस्ट गाजर का हलवा

1. चैना राम

यह पुरानी दिल्ली के केंद्र में स्थित है और घी से भरपूर हलवा परोसा जाता है जो कुछ ही समय में आपके मुंह में पिघल जाता है। सूखे मेवों से भरे गाजर के हलवे के अलावा, आपको उनका कराची हलवा, मिल्क केक, काजू कतली और भी बहुत कुछ आज़माना चाहिए।

कहां: चैना राम – 6499, फ़तेहपुरी चौक, चांदनी चौक

2. ज्ञानी

ज्ञानी से हर दिल्लीवासी परिचित है। चंडी चौक क्षेत्र में खारी बावली के पास सबसे पुरानी दुकान के साथ, शहर भर में इसके कई आउटलेट फैले हुए हैं। इसे आज ही आज़माएँ और बाद में हमें धन्यवाद दें।

कहां: दिल्ली-एनसीआर में कई आउटलेट

3. कलेवा मिठाई

यदि आप शुद्ध देसी घी से बना गाजर का हलवा ढूंढ रहे हैं, तो कलेवा स्वीट्स आपके लिए उपयुक्त स्थान है। ढेर सारे काजू और खोया से सजा हुआ यह स्वादिष्ट होता है और कुछ ही समय में मुंह में घुल जाता है। तो इस सर्दी में कालेवा जाएँ और उस व्यंजन के स्वाद का आनंद लें जिसे वे पीढ़ियों से तैयार करते आ रहे हैं।

कहां: 109, बंगला साहेब मार्ग, गोले मार्केट, नई दिल्ली

4. शीरीन भवन

शीरीन भवन आठ घंटे से अधिक समय तक धीमी गति से पकाया जाने वाला गाजर का हलवा बनाते हैं और इसमें देसी घी मिलाते हैं। कथित तौर पर, वे अपने संरक्षकों के लिए हलवा बनाने के लिए मुगल रसोई के व्यंजनों का उपयोग करते हैं। हम उनका मालपुआ भी आज़माने का सुझाव देते हैं।

कहां: 1470, जामा मस्जिद, चूड़ी वालान रोड

5. नाथू स्वीट्स

1939 में स्थापित, नाथूज़ दशकों से राष्ट्रीय राजधानी में कुछ लोकप्रिय व्यंजन परोस रहा है। उनका गाजर का हलवा इसका सबूत है। जबकि नाथू का सबसे पुराना आउटलेट बंगाली मार्केट में है, आज आपको शहर भर में कई आउटलेट मिल जाएंगे।

कहां: दिल्ली-एनसीआर में कई आउटलेट

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular