Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiGanesh Chaturthi: दिल्ली में गणेश चतुर्थी पर सजने लगे है बाजार, जानें...

India News(इंडिया न्यूज़)Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी का पर्व हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। भाद्रपद मास की शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से इस उत्‍सव की शुरुआत होती है और अनंत चतुर्दशी (Anant Chaturdashi) पर इसका समापन होता है। गुजरात, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश समेत देश के तमाम हिस्‍सों में इस पर्व को धूमधाम से मनाया जाता है। इस साल गणेश चतुर्थी 19 सितंबर को पड़ रही है यानी इसी दिन से गणेश उत्‍सव की शुरुआत हो जाएगी।

दिल्ली में गणेश चतुर्थी की धुम

दिल्ली में भी गणेश चतुर्थी बड़े धुमधाम से मनाया जाता है। ऐसे में दिल्ली के बजारों में तो गणेश जी की भव्य मुर्ती मिलनी भी शुरू हो गई है। भक्त भगवान श्री गणेश को अपने घर लाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। वहीं दूसरी ओर बाजार में भी भगवान श्री गणेश की आकर्षक मूर्तियां बजार में बनाई जा रही हैं। ऐसे में जो भक्त भगवान श्री गणेश की मूर्ति खरीदना चाहते हैं, तो दिल्ली के लक्ष्मी नगर मार्केट से भगवान श्री गणेश की एक से बढ़कर एक मूर्ति खरीद सकते हैं। यह सभी मूर्तियां इको फ्रेंडली मूर्तियां हैं

यहां से खरीदें इको फ्रैंडली मूर्तियां

लक्ष्मी नगर मार्केट में मूर्ति बेचने वाले दुकान संचालक ने बताया कि “हमारी यह दुकान 35 साल पुरानी दुकान है, गणेश चतुर्थी के अवसर पर हमारे यहां बहुत ही सुंदर गणेश जी की मूर्तियां आई हैं। जो स्पेशली बंगाल से मंगवाई गई हैं। इन गणेश की मूर्तियों की खास बात यह है, कि यह सभी इको फ्रेंडली हैं, और इन्हें आप घर में भी विसर्जित कर सकते हैं, इस मुर्ती को पानी में डालते ही ये घुल जाएंगी। साथ ही साथ हमारे यहां गणेश जी की पोशाक मुकुट और गणेश चतुर्थी की पूजा का सामान जैसे हवन, कपूर इत्यादि सभी सामान मिल जाएंगे।”

जानें मुर्ती की रेट और लोकेशन

दुकानदार ने बताया कि हमारे यहां गणेश की मूर्तियों की कीमत ₹50 से शुरू होकर ₹3500 तक मिल जाती है और गणेश जी की पोशाक और श्रृंगार का सामान भी ₹50 से शुरू है। यह दुकान दिल्ली के लक्ष्मी नगर में है, और इस दुकान का नाम सिंघला डिपार्मेंट स्टोर है। यहां आने के लिए नजदीकी मेट्रो स्टेशन लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन है। आप लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन गेट नंबर से उतरकर यहां पर आ सकते हैं, जिसकी दूरी मात्र 400 मीटर है।

इसे भी पढ़े:Tillu Crime Case: टिल्लू ताजपुरिया गैंग का गुप्त सदस्य गिरफ्तार, सनसनीखेज हत्याकांड में था गुमशुदा, जानें पूरी घटना

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular