Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiGhaziabad: क्या बदला गया गाजियाबाद शहर का नाम! दूधेश्वर नगर का लगा...

Ghaziabad: क्या बदला गया गाजियाबाद शहर का नाम! दूधेश्वर नगर का लगा पोस्टर, जानिए पूरा मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Ghaziabad: हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा कि दिल्ली से सटा होने के बावजूद गाजियाबाद का नाम आज भी मुगल सल्तनत के नाम जैसा लगता है। दूधेश्वर नाथ मंदिर गाजियाबाद की पहचान है। इसलिए हमने इसका नाम बदल दिया।

क्या बदला गया गाजियाबाद शहर का नाम!

गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल ने गाजियाबाद लिखे करीब आधा दर्जन स्थानों पर कालिख पोत दी और दूधेश्वर नगर के पोस्टर लगा दिए। ये काम हिंदू रक्षा दल की महिला विंग ने किया। हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा कि दिल्ली से सटा होने के बावजूद गाजियाबाद का नाम आज भी मुगल सल्तनत के नाम जैसा लगता है। दूधेश्वर नाथ मंदिर गाजियाबाद की पहचान है। इसलिए हमने इसका नाम बदल दिया।

क्या है पूरा मामला (Ghaziabad)

पिंकी चौधरी के मुताबिक उनकी पार्टी की महिला विंग ने ये काम किया है। पिंकी के मुताबिक उनकी पार्टी की महिला विंग ने पहले इस संबंध में डीएम को ज्ञापन दिया था। साथ ही वह लगातार शासन प्रशासन को भी इस बारे में आगाह करते रहे थे। लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मजबूरन उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। पिंकी चौधरी के मुताबिक अगर अब नाम नहीं बदला गया तो आगे भी ऐसे कार्यक्रम होते रहेंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular